यू-ट्यूब देखकर किया इलाज, मौत


हाथ के दर्द से परेशान था युवक
इंदौर: हाथ के दर्द का ईलाज यूट्यूब देखकर करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया और उसकी मौत हो गई. यूट्यूब पर बताए ईलाज के अनुसार उनसे जंगली लौकी का जूस पी लिया था. इसके बाद उसे उल्टी-दस्त शुरू हो गए थे. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.विजयनगर पुलिस के अनुसार मृतक का नाम धर्मेंद्र पुत्र नानूराम करोले है. वह मूल रूप से खंडवा का रहने वाला था. लेकिन पिछले कुछ सालों से स्वर्णबाग कालोनी में रहता था. वह ड्राइवर था. धर्मेन्द्र के परिवार में उसकी पत्नी और दो बेटे हैं। जो उसके साथ ही रहते हैं. माता-पिता और बड़ा भाई खंडवा के पास गांव में रहते हैं.

परिजनों के अनुसार उसके हाथ में दर्द होता था. डाक्टर को दिखाया, लेकिन फर्क नहीं पड़ा। दो दिन पूर्व उसने यूट्यूब पर दर्द का ईलाज ढूंढा था. वीडियो में बताया गया कि जंगली लौकी का जूस पीने से दर्द में फर्क पड़ता है. धर्मेंद्र खुद लौकी लेकर आया और जूस बना कर पी लिया. थोड़ी देर बाद उसे उल्टी और दस्त शुरु हो गए. तबीयत बिगड़ने पर स्वजन उसे निजी अस्पताल ले गए, लेकिन धर्मेंद्र की मृत्यु हो गई. पुलिस के मुताबिक धर्मेंद्र के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है. पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया. पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा.


नव भारत न्यूज

Next Post

भोपाल गैस त्रासदी मामला: आईसीएमआर के चेयरमेन हुए हाजिर

Thu Nov 10 , 2022
हाईकोर्ट ने चेतावनी के साथ दिया 15 दिन का समय जबलपुर: भोपाल गैस त्रासदी के संबंध में दायर याचिकाओं की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट जस्टिस शील नागू व जस्टिस वीरेन्द्र सिंह की युगलपीठ केसमक्ष इंडियन काउसिंल ऑफ मेडिकल रिर्सच के चेयरमैन वर्चुअल रूप से उपस्थित हुए। युगलपीठ ने सुनवाई के […]