मेरा मन मोरबी के पीड़ितों से जुड़ा हुआ है: मोदी


केवडिया (गुजरात) 31 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात में नर्मदा जिले के केवड़िया में सोमवार को एकता दिवस समारोह में कहा कि मैं एकता नगर में हूं,पर मेरा मन मोरबी के पीड़ितों से जुड़ा हुआ है।
श्री मोदी ने कहा कि देश के विभिन्न कोनों से यहां केवड़िया एकता नगर में आए पुलिस बल के साथी, एनसीसी के नौजवान, कला से जुड़े हुए सारे आर्टिस्ट, देश के विभिन्न हिस्सों में एकता दौड़ रन फॉर यूनिटी में शामिल हो रहे नागरिक भाई-बहन, देश के सभी स्कूलों के छात्र-छात्राएं, अन्य महानुभाव और सभी देशवासियों मैं एकता नगर में हूं, पर मेरा मन मोरबी के पीड़ितों से जुड़ा हुआ है। शायद ही जीवन में बहुत कम ऐसी पीड़ा मैंने अनुभव की होगी। एक तरफ दर्द से भरा पीड़ित दिल है और दूसरी तरफ कर्म और कर्तव्य का पथ है। इस कर्तव्य पथ की जिम्मेवारियों को लेते हुए मैं आपके बीच में हूं, लेकिन करुणा से भरा मन उन पीड़ित परिवारों के बीच में है।
उन्होंने कहा कि हादसे में जिन लोगों को अपना जीवन गंवाना पड़ा है, मैं उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में सरकार हर तरह से पीड़ित परिवारों के साथ है। गुजरात सरकार पूरी शक्ति से, कल शाम से ही राहत और बचाव कार्यों में जुटी हुई है। केंद्र सरकार की तरफ से भी राज्य सरकार को पूरी मदद दी जा रही है। बचाव कार्य में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों को लगाया गया है। सेना और वायुसेना भी राहत के काम में जुटी हुई हैं। जिन लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है, वहां भी पूरी मुस्तैदी बरती जा रही है। लोगों की दिक्कतें कम से कम हों इसे प्राथमिकता दी जा रही है।
प्रधानमंत्री ने कहा हादसे की खबर मिलने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल रात को ही मोरबी पहुंच गए थे। कल से ही वो राहत और बचाव के कार्यों की कमान संभाले हुए हैं। राज्य सरकार की तरफ से इस हादसे की जांच के लिए एक समिति भी बना दी गई है। मैं देश के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि राहत और बचाव के कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। आज राष्ट्रीय एकता दिवस का ये अवसर भी हमें एकजुट होकर इस मुश्किल घड़ी का सामना करने, कर्तव्यपथ पर बने रहने की प्रेरणा दे रहा है। कठिन से कठिन परिस्थितियों में सरदार पटेल का धैर्य, उनकी तत्परता से सीख लेते हुए हम काम करते रहे और आगे भी करते रहे हैं।


नव भारत न्यूज

Next Post

हिमाचल में उखाड़ फेंके भाजपा सरकार को : प्रियंका

Mon Oct 31 , 2022
मंडी (हिमाचल प्रदेश), 31 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोग विकास और खुद की बेहतरी के लिये राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को उखाड़ फेंके । श्रीमती वाड्रा ने यहां एक विशाल जनसभा को संबाेधित करते हुयेे […]