आप ने गुजरात में मुख्यमंत्री चेहरे के लिए माँगी लोगों से राय


नयी दिल्ली, (वार्ता) आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोबाइल नंबर और ई-मेल जारी कर गुजरात की जनता से अपील की कि आप बताएं कि आपका अगला मुख्यमंत्री कौन हो?
श्री केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ आज सूरत में संवाददाता सम्मेलन कर गुजरात में ‘‘आप’’ के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर जनता से राय मांगी। उन्होंने कहा कि पूरे गुजरात में परिवर्तन की आंधी चल रही है। भाजपा ने 27 साल राज किया और उनके पास अपने एक भी काम गिनाने के लिए नहीं है। भाजपा का पूरा प्रचार अभियान आम आदमी पार्टी को गालियां देने पर केंद्रित है। भाजपा के जो भी बड़े-बड़े नेता गुजरात आते हैं वह केवल आम आदमी पार्टी और केजरीवाल को गालियां देते हैं। भाजपा के पास कोई प्लान नहीं है कि वह अगले पांच साल में गुजरात की तरक्की के लिए क्या करेंगे। व्यापारियों, बेरोजगारों, महंगाई दूर करने के लिए क्या करेंगे? गुजरात की जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है। आज पूरे देश के अंदर सबसे ज्यादा महंगाई गुजरात के अंदर है और गुजरात का आम आदमी महंगाई से त्रस्त है। आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी भी गुजरात के अंदर है। अब लोग गुजरात में बदलाव चाहते हैं और महंगाई-बेरोजगारी से राहत चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक साल पहले अपने मुख्यमंत्री बदल दिए। पहले विजय रूपाणी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। उनको बदल कर भूपेंद्र पटेल को ले आए। जब विजय रूपाणी को मुख्यमंत्री बनाया गया था, तो गुजरात की जनता से नहीं पूछा गया था। आम आदमी पार्टी ऐसा नहीं करती है। हम जनता से पूछ कर तय करते हैं कि आप किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। पंजाब में जब विधानसभा चुनाव हुए थे, तब हमने जनता से पूछा था और वहाँ की जनता ने बड़े भारी बहुमत से भगवंत मान का नाम लिया था। जनता की इच्छा के अनुसार ही भगवंत मान का नाम मुख्यमंत्री के लिए घोषित किया गया था।
‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि अब पूरे गुजरात के अंदर यह माहौल बन चुका है कि आम आदमी पार्टी की सरकार आ रही है। गुजरात में बदलाव होने जा रहा है। अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार आ रही है, इसलिए गुजरात की जनता से पूछना चाहते हैं कि आप बताइए कि गुजरात का अगला सीएम कौन होना चाहिए? हम जनता की राय जानने के लिए एक नंबर 6357000360 जारी कर रहे हैं। इस नंबर पर एसएमएस, वाट्सएप मैसेज और वॉयस मैसेज भेज सकते हैं। इसके अलावा एक ई-मेल एएपीएनओसीएमएटदरेटजीमेलडॉटकॉम जारी कर रहे हैं। इस पर ई-मेल भेजकर अपनी पसंद बता सकते हैं। तीन नवंबर 2022 की शाम 05 बजे तक मोबाइल नंबर और ई-मेल चालू रहेगा और जो भी नतीजे आएंगे, उसे हम 4 नवंबर को गुजरात की जनता के सामने रखेंगे कि गुजरात के लोग अपना अगला सीएम किसे बनाना चाहते हैं।
वहीं, श्री भगवंत मान ने कहा बड़ी तादात में गुजरात के लोग आम आदमी पार्टी की जनसभाओं में खुद आ रहे हैं। यह परिवर्तन के संकेत होते हैं। हम भ्रष्टाचार खत्म करने, विश्वस्तरीय शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा देने की बात करते हैं। गुजरात के लोग भी उन्हीं समस्याओं से पीड़ित हैं, जिनसे पहले दिल्ली और पंजाब के लोग पीड़ित थे।


नव भारत न्यूज

Next Post

शोध एवं विकास कार्यों पर मोदी सरकार का ध्यान नहीं: खड़गे

Sun Oct 30 , 2022
नयी दिल्ली,(वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार शोध एवं विकास के कार्यों पर खर्च नहीं करती है और देश में वैज्ञानिक प्रवृत्ति को बढ़ावा नहीं दे रही है। श्री खडगे ने कहा कि देश में वैज्ञानिकों को शोध एवं विकास कार्यों के लिए प्रोत्साहित […]