घरेलू डेयरी बाजार को 2027 तक 30 लाख करोड़ रु. तक पहुंचाने का प्रयास: शाह


गंगटोक, 07 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को यहां कहा कि मोदी सरकार घरेलू डेयरी बाजार को 2027 तक 30 लाख करोड़ रुपये तक ले जाने के उद्देश्य से कार्य कर रही है।
श्री शाह सिक्किम में गंगटोक में पूर्वी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्रों के ‘सहकारी डेयरी सम्मेलन- 2022’ को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, “ इस समय यह कारोबार 13 लाख करोड़ रुपये का है। मोदी सरकार इसे पांच साल में 30 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। ”
सहकारिता मंत्री ने कहा कि पिछले सात वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा डेयरी क्षेत्र को और बढ़ावा देने वाली अनेक पशुपालन योजनाएं चलाई गयी है। उन्होंने कहा,“ मोदी जी ने क्षेत्र के 2000 करोड़ रुपये के बजट को बढ़ाकर 6000 करोड़ रुपये करने का काम किया है। ”
श्री शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में “अष्टलक्ष्मी” (पूर्वोत्तर) का सही मायने में विकास हुआ है। पूर्वोत्तर के हर राज्य में एयरपोर्ट, रेल संपर्क, नये नेशनल हाईवे नेटवर्क, सिंचाई व्यवस्था और नए उद्योग लगे हैं।


नव भारत न्यूज

Next Post

जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

Fri Oct 7 , 2022
जकार्ता, 07 अक्टूबर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज कहा कि भविष्य की वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए साझा प्रयास करने, श्रेष्ठ अनुभव साझा करने और नियमित संवाद कायम रखने की जरूरत है। श्री बिरला ने इंडोनेशिया में जी-20 देशों के संसद के समूह पी-20 के अध्यक्षों के […]