शिवकुमार ईडी कार्यालय के लिए हुए रवाना


नयी दिल्ली 07 अक्टूबर (वार्ता) कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से समन मिलने के बाद पार्टी नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बीच में ही छोड़ दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
इससे पहले ईडी ने पूछताछ टालने के श्री शिवकुमार के अनुरोध को खारिज कर दिया था। एजेंसी ने उनके भाई और कांग्रेस सांसद डी के सुरेश को भी तलब किया है।श्री शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा,“ईडी ने उनके भाई सुरेश को भी तलब किया है। मैंने समय मांगा था लेकिन ईडी ने मुझे पूछताछ के लिए उपस्थित रहने के लिए कहा। कानून का पालन करने वाले नागरिक के रूप में, मैंने कानून का सम्मान करने का फैसला किया। हमने भारत यात्रा बीच में ही छोड़ दी और दिल्ली आ गए हैं।”
गुरुवार को केपीसीसी प्रमुख ने ट्विटर पर ईडी के समन की आलोचना करते हुए कहा कि इसमें राजनीतिक उत्पीड़न की बू आ रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में उनकी भागीदारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को रास नहीं आ रही है। ईडी उनसे क्या पूछ सकता है, इस बारे में श्री शिवकुमार ने अनभिज्ञता जताई।”उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि वे क्या पूछेंगे। मुझे मीडिया के माध्यम से नेशनल हेराल्ड मामले के बारे में पता चला। वैसे भी, लौटने के बाद ही मैं आपको बताऊंगा। मुझे भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि खड़गेजी (पार्टी के वरिष्ठ नेता मलिकार्जुन खड़गे), सोनिया जी (कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी), राहुल जी और बंसल के अलावा और किसे तलब किया गया इसकी की जानकारी नहीं है।”
इससे पहले ईडी ने श्री शिवकुमार से नेशनल हेराल्ड मामले में 19 सितंबर को छह घंटे तक पूछताछ की थी।
ईडी ने श्रीमती गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य पर धोखाधड़ी की साजिश रचने और धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया है। गांधी परिवार ने अपने ऊपर लगे आरोपों से साफ इनकार किया है।
नेशनल हेराल्ड मामला कांग्रेस पार्टी द्वारा यंग इंडियन लिमिटेड को दिए गए 90 करोड़ रुपये के ऋण के असाइनमेंट से संबंधित है।


नव भारत न्यूज

Next Post

एनटीपीसी, जीई गैस पावर के बीच समझौता

Fri Oct 7 , 2022
नयी दिल्ली, 07 अक्टूबर (वार्ता) देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन इकाई एनटीपीसी लिमिटेड और जीई गैस पावर ने देश में बिजली उत्पादन को डीकार्बनाइज करने के लिए अत्याधुनिक बिजली तकनीक को अपनाने के अपने प्रयासों में एक समझौता किया है। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि […]