रुपए डबल करने का झांसा देकर 11 लाख ठगने वाले पांच सदस्य पकड़े


ग्वालियर:डबल रुपए करने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह को क्राइम ब्रांच व मुरार थाना पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए गिरोह के पांच सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। प्रारंभिक पूछताछ में पकड़े गए ठगों से 11 लाख की ठगी का खुलासा हुआ है। पुलिस अफसरों की माने तो पकड़े गए ठगों से कई घटनाओं का खुलासा हो सकता है।एएसपी राजेश डंडोतिया, सीएसपी मुरार ऋषिकेश मीणा ने बताया कि चौरसिया कॉलोनी गुढा निवासी पुष्पेन्द्र राजपूत पुत्र प्रताप सिंह राजपूत ने शिकायत की थी कि उनके साथ पांच युवकों ने नोट डबल करने के नाम पर ठगी की है।

शिकायत पर पड़ताल की तो पता चला कि यह गिरोह पिछले कुछ दिन से लोगों को झांसे में लेकर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहा है। इसका पता चलते ही टीआई दामोदर गुप्ता, शैलेन्द्र भार्गव के नेतृत्व में दो टीमेें तैनात कर ठगों की तलाश की तो क्राइम ब्रांच व मुरार थाना पुलिस ने पांच ठगों को दबोच लिया।मुरार पुलिस और क्राइम ब्रांच की पकड़ में आए ठगों की पहचान आकाश बघेल निवासी गुढ़ा-गुढ़ी का नाका, कालू उर्फ जितेन्द्र बघेल, लालू उर्फ नंदकिशेार, धर्मवीर और अभिषेक गुर्जर निवासी बिलौआ के रूप में हुई।

पकड़े गए ठगों से पूछताछ के बाद पांच लोगों से 11 लाख रुपए की ठगी का खुलासा हुआ है।पुलिस को सनी प्रजापति ने बताया कि इन ठगों ने उसके साथ दो लाख, व मनीष कुशवाह से दो लाख, अंश सिकरवार से पांच लाख रुपए तथा एक अन्य से ढाई लाख रुपए की ठगी की है। अपने परिचित को झांसे में लेकर मशीन से रुपए डबल करने का झांसा देते थे और फिर कागज की गड्डी पर आगे और पीछे नोट लगाकर मशीन से छापना बताकर रुपए छपने की बात बताते थे।


नव भारत न्यूज

Next Post

नीतू माथुर बनीं स्मार्ट सिटी की सीईओ, आदेश हुये, पद सम्हाला

Tue Sep 13 , 2022
ग्वालियर : पूर्व में ग्वालियर स्मार्ट सिटी की कार्यवाहक सीईओ रही आईएएस अधिकारी नीतू माथुर को अब पुन: स्मार्ट सिटी सी ई ओ पदस्थ किया गया है । वह अभी शिवपुरी में एडीएम पद पर कार्यरत थी. शासन ने उनकी पदस्थापना के आदेश जारी कर दिये है। नीतू माथुर ने […]