उत्तर प्रदेश के लखनऊ सहित अन्य जिलों में महसूस किये गये भूकंप के झटके


लखनऊ, 20 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ और बहराइच सहित प्रदेश के कई इलाकों में आज तड़के भूकंप के झटके महसूस किये गये। इससे किसी तरह के जान-माल के नुकसान की फिलहाल कोई सूचना नहीं है।

मौसम विभाग के राष्ट्रीय भूकंप केन्द्र के अनुसार शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 1:12 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.2 आंकी गयी।

विभाग के अनुसार भूकंप का केन्द्र भूमि तल से 82 किमी नीचे लखनऊ से 139 किमी दूर उत्तर में 28.07 अक्षांश और पूर्व में 81.25 देशांतर पर स्थित था। भूकंप का असर नेपाल सीमा तक महसूस किया गया।

उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत लखीमपुर-खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सीतापुर, बाराबंकी, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर समेत नेपाल से सटे कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इनकी वजह से लखनऊ एवं अन्य शहरों में लोग डर कर घरों से बाहर आ गए। भूकंप प्रभावित इलाकों से स्थानीय प्रशासन की आेर से जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई सूचना नहीं है।


नव भारत न्यूज

Next Post

किसान को समृद्ध बनाने मनरेगा को जोड़ेंगे फलदार खेती से: गिरिराज

Sat Aug 20 , 2022
छिंदवाड़ा,  (वार्ता) केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में ग्रामीण जल समितियों की परिचर्चा में कहा है कि किसानों की समृद्धि के लिये मनरेगा योजना को फलदार खेती से जोड़ेंगे, जिससे किसानों को नकद लाभ मिल सके। श्री सिंह ने जिले के ग्राम […]