कर्ज चुकाने के लिए मांग रहा था पांच लाख की फिरौती


कनाडिया पुलिस ने चंद घण्टो में देवास से किया गिरफ्तार

इंदौर:पांच लाख की फिरौती की मांग करने वाले शातिर बदमाश को कनाडिया पुलिस ने चंद घण्टो में देवास से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने बिजनेसमेन के बेटे को मारने की सुपारी से बचने के लिये 5 लाख रूपये मांगे थे. आरोपी कर्ज चुकाने के उद्देश्य से वाट्सएप कालिंग कर फरियादी से लगातार फिरौती की मांग कर रहा था.पुलिस थाना कनाड़िया पर फरियादी मुरारी शाह (60) निवासी संपत फार्म बिचौली मर्दाना ने रिपोर्ट की थी कि उसके मोबाईल पर वाट्सएप पर अज्ञात व्यक्ति ने मो. नं 9479857652 से उसके लड़के को मारने की सुपारी से बचने के लिये 5 लाख रूपये की मांग है.

घटना की गम्भीरता के मद्देनजर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त खजराना जयंत सिंह राठौर ने फिरौती के 5 लाख रूपये की मांग करने वाले अज्ञात आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित की. कनाडिया और एमआईजी थाने की टीम बनाई गई. टीम ने सूझ-बूझ से कार्रवाई करते हुए सायबर टीम की मदद से अज्ञात आरोपी का पता लगाया. फिरौती की मांग करने वाले आरोपी संदीप पिता जगदीश मालवीय (21) निवासी शाजापुर को देवास से पकड़ा. पुलिस टीम ने उससे घटना में प्रयुक्त मोबाईल जप्त किया गया है. आरोपी से घटना के संबंध में सघन पूछताछ की जा रही हैं.

क्रेडिट कार्ड कंपनी से चुराया था नंबर
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह देवास में ही एक क्रेडिट कार्ड कंपनी में काम कर रहा था. शाह का नंबर भी क्रेडिट कार्ड कंपनी से ही चुराया था. इसी नंबर पर वह लगातार वॉट्सएप कॉलिंग कर रहा था. संदीप पर कर्ज था. आरोपी कर्ज चुकाने के उद्देश्य से वाट्सएप कालिंग कर फरियादी से लगातार फिरौती की मांग कर रहा था.


नव भारत न्यूज

Next Post

सजा पूरी होने के बावजूद भी जेल में रहा 3 साल 11 महिने

Thu Jul 28 , 2022
रजिस्ट्रार विजिलेंस करेंगे जांच, पीडि़त को तीन लाख का मुआवजा देने के निर्देश जबलपुर: सजा पूरी होने के बावजूद भी तीन साल 11 माह 5 दिन जेल में रखे जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी थी। जस्टिस एसए धर्माधिकारी की एकलपीठ ने मौलिक अधिकारों का हनन बताते […]