दस में से छह अमेरिकियों की राय ट्रंप पर लगे कैपिटल हिल हिंसा के आरोप


वाशिंगटन, 20 जून (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिका के कैपिटल हिल में पिछले साल छह जनवरी को हुई हिंसा की घटना में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निभाई गई भूमिका को देखते हुए करीब 58 प्रतिशत अमेरिकी चाहते हैं कि ट्रंप पर अपराध के आरोप लगाए जाने चाहिए।
इस वाक्ये के मद्देनजर 17-18 जून को 545 वयस्कों पर एक सर्वेक्षण कराया गया। जबकि अप्रैल में कराए गए सर्वेक्षण में करीब 52 प्रतिशत वयस्क अमेरिकी ट्रंप को आरोपित किए जाने के पक्ष में रहे।
इन सर्वेक्षणों में 91 प्रतिशत डेमोक्रेट्स का मानना है कि ट्रंप पर आरोप लगाए जाने चाहिए, जबकि सिर्फ 19 प्रतिशत रिपब्लिकन्स ट्रंप को आरोपित किए जाने के पक्ष में दिखे।
अमेरिकी संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव की चयन समिति की जांच शुरू होने के एक हफ्ते बाद इस सर्वेक्षण का आयोजन कराया गया था। इस दौरान ट्रंप के समर्थकों ने राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी और वोट चोरी के आरोप लगाए थे।
सर्वेक्षण के दौरान यह पूछ जाने पर कि क्या ट्रंप हिंसा के लिए जिम्मेदार है? इस पर 58 प्रतिशत लोगों ने हांमी भरी। इनमें 91 फीसदी डेमोक्रेट्स और 21 फीसदी रिपब्लिकन्स थे।


नव भारत न्यूज

Next Post

इराक: हवाई हमले में आईएस के चार आतंकवादी ढेर

Mon Jun 20 , 2022
बगदाद, 20 जून (वार्ता/शिन्हुआ) पश्चिमी इराक के अनबर प्रांत में हुए एक हवाई हमले में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चार आतंकवादी मार गिराए गए हैं, जिनमें से एक समूह का नेता भी है। इराकी सेना ने यह जानकारी दी। खुफिया सूचनाओं पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इराकी सुरक्षा […]