प्रगति मैदान पर समन्वित सुरंग मार्ग का उद्घाटन किया मोदी


नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजधानी के प्रसिद्ध प्रदर्शनी स्थल प्रगति मैदान इलाके में भूमिगत मार्गों के एक समन्वित नेटवर्क का उद्घाटन किया।
वाहनों के आवागमन की सुविधा के लिए इन भूमिगत मार्गों व अंडरपास के चालू होने से इंडिया गेट से पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के लिए आना-जाना अधिक सुगम होगा और भीड़भाड़ व जाम की समस्या दूर होगी।
इसका निर्माण पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा कराया गया है और इस पर 920 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आई है। इसमें वर्षा जल की निकासी की स्वचालित व्यवस्था, क्लोज सर्किट कैमरों से निगरानी और उद्घोषणा की अत्याधुनिक सुविधाएं स्थापित की गई हैं।
उद्घाटन समारोह में केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग मंत्री पीयुष गोयल और पेट्रोलियम एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित थे। श्री मोदी ने फीता काटकर प्रगति मैदान के समन्वित भूमिगत मार्ग का औपचारिक उद्घाटन करने के बाद उसका निरीक्षण किया और उसकी जानकारी ली।


नव भारत न्यूज

Next Post

बीते सप्ताह निवेशकों के डूबे 15 लाख करोड़ से अधिक

Sun Jun 19 , 2022
मुंबई 19 जून (वार्ता) वैश्विक स्तर पर बढ़ती महंगायी को काबू में करने के लिए केन्द्रीय बैंकों द्वारा ब्याज दरों में की जा रही बढोतरी से घबराये निवेशकों की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बीते सप्ताह की गयी भारी बिकवाली का असर घरेलू स्तर पर भी दिखा जहां गिरावट के कारण निवेशकों […]