दूसरे दिन भी कलेक्ट्रेट में लगा प्रत्याशियों का मेला


खंडवा: नामांकन भरने की तारीख के आखिरी दिन कलेक्टर कार्यालय क्षेत्र में सुबह से ही महापौर से लेकर वार्ड स्तर के प्रत्याशियों की भीड़ दिन भर लगी रही। जिन लोगों को पार्टी ने टिकट नहीं दिया। वे भी निर्दलीय प्रत्याशी का फॉर्म भरते नजर आए। अब तक भाजपा-कांग्रेस सहित आठ महापौर प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर चुनावी मैदान संभाल लिया है।भाजपा-कांग्रेस ने 50 वार्डो में अपने प्रत्याशी घोषित किए तो आम आदमी पार्टी ने 30 वार्डो में अपने प्रत्याशी उतार दिए है। इधर एआईएमआईएम ने 12 वार्डो में अपने प्रत्याशी को मैदान में उतारा है। सर्व समाज पेंशनर पार्टी एक ही वार्ड में अपना प्रत्याशी उतार पाई। वहीं शिवसेना ने चार पार्षद प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।
दंगल से पहले की शांति
शनिवार को शहर के राजनीतिक दफ्तरों में खामोशियां छाई थी! यह इसलिए कि दोनों ही दल के नेता रणनीति बनाने में लगे हुए हैं, ताकि 6 जुलाई मतदान से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए कोई कोर कसर ना छोड़ी जाए।
मन की बात पर खामोशी
समाजसेवा का जज्बा दिए जनता का दुख हरने वाले और राजनेता चुनावी मैदान में तो उतर गए, लेकिन वे जनता के बीच में किन मुद्दों को लेकर जाएंगे और उनसे वोट मांगेंगे। यह सवाल आम जनता से लेकर पत्रकारों में भी है।
रूठो को मनाया जाएगा
नामांकन उठाने के लिए दोनों ही प्रमुख दलों राजनेताओं को दिन रात एक करना पड़ेगी, क्योंकि कुछ वार्डों में ऐसे भी प्रभावशाली निर्दलीय प्रत्याशी हैं,जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। यही वजह है कि बीजेपी एवं कांग्रेस के पदाधिकारियों के द्वारा अब उन्हें मनाने का दौर शुरू हो जाएगा। ताकि जिन्हें पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है, वह अपनी जीत सुनिश्चित कर सके।
कांग्रेस,आप और एआईएमआईएम ने भरे नामांकन
शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल किया। शुक्रवार को उनके फार्म में शपथ पत्र नहीं होने से वह अपना नामांकन नहीं भर पाई थी। वहीं आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम से महापौर प्रत्याशी एवं वार्डो से पार्षद प्रत्याशियों ने नामांकन भर चुनावी दंगल में उतरने का ऐलान कर दिया। अब अधिकतर वार्डो में प्रत्याशियों की संख्या बढ़ गई है। साथ ही महापौर प्रत्याशी भी इस बार चुनावी मैदान में अधिक हैं। नाम उठाने के आखिरी दिन तक मान मनोवल चलने से कितने प्रत्याशी मैदान में बचेंगे यह देखना होगा।
महापौर के लिए इन्होंने दाखिल किया नामांकन
खंडवा नगर निगम महापौर प्रत्याशी के रूप में नामांकन अंतिम दिनों तक आठ फार्म जमा हुए है। भाजपा से अमृता यादव,कांग्रेस से आशा विश्वकर्मा (मिश्रा),सर्व समाज पेंशनर पार्टी से कमला ठाकुर,एआईएमआईएम से कनीज बी, शिवसेना से मीना भावसार,निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सलीम जुलाहा,शिरीन तालिब और आम आदमी पार्टी से वंदना सोनी ने अपना नामांकन दाखिल किया है।


नव भारत न्यूज

Next Post

कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता पूरी ताकत से पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में चुनाव लड़े-कमलनाथ

Sun Jun 19 , 2022
मेरे प्यारे कार्यकर्ता साथियों, मैं कमलनाथ बोल रहा हूँ । हमारे प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव चल रहे हैं। आप सभी अपने-अपने शहरों और गांवों में लगातर जनसेवा करते आ रहे हैं और कुछ साथी चुनाव लड़ने की इच्छा भी रखते हैं । आप जानते हैं कि […]