जनरल इंश्योरेंस कंपनियों के कर्मचारियों की हड़ताल वापस


लखनऊ (वार्ता) साधारण बीमा क्षेत्र के करीब 50 हजार कर्मचारियों ने वेतन विसंगति दूर करने, 1995 की पेंशन योजना लागू करने समेत अन्य मांगों को लेकर 20 जून से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल सरकार और बीमा कंपनियों से मिले आश्वासन के बाद वापस ले ली है।

ट्रेड यूनियनो के संयोजक त्रिलोक सिंह ने शनिवार को जारी बयान में कहा कि जिप्सा के चेयरमैन और सभी चार साधारण बीमा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी निदेशकों के आश्वासन के बाद 20 जून से प्रस्तावित अनिश्चितकालीन हड़ताल वापस लेने का फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि वे 2017 से लगातार अपनी मांगों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार उनकी अनदेखी कर रही है।
उन्होंने कहा कि सरकार से मांग है कि वह पहली अगस्त 2017 से देय वेतन का लम्बित मुद्दा सुलझाने, सभी के लिए 1995 की पेंशन लागू करने, अंतरिम उपाय के रूप में 14 प्रतिशत प्रबंधन योगदान, बिना किसी सीमा के 30 प्रतिशत की समान पारिवारिक पेंशन तथा पेंशन अपडेशन को पूरा करे।


नव भारत न्यूज

Next Post

कांग्रेस से आईं रूचि राय को आप ने बनाया महापौर प्रत्याशी

Sun Jun 19 , 2022
कहा – स्मार्ट सिटी को स्मार्ट महापौर की जरूरत ग्वालियर: महिला कांग्रेस की पूर्व जिला अध्यक्ष रुचिराय गुप्ता ने आज कांग्रेस से इस्तीफा देकर आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। आम आदमी पार्टी ने उन्हें अपना महापौर उम्मीदवार घोषित किया है। आप के पदाधिकारियों ने रुचि राय को […]