भारत आएगा ओमान का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल


नयी दिल्ली,10 मई (वार्ता) ओमान का 48 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल वहां के वाणिज्य, उद्योग एवं निवेश संवर्धन मंत्री कैस बिन मोहम्मद अल युसुफ के नेतृत्व में 10 से 14 मई तक भारत का दौरा करेगा।
इस प्रतिनिधिमंडल में स्वास्थ्य, फार्मास्यूटिकल्स, खनन, पर्यटन, दूरसंचार, ऊर्जा, जहाजहरानी तथा रियल एस्टेट सहित विभिन्न क्षेत्रों के वरिष्ठ अधिकारी तथा व्यवसायी शामिल हैं।
देश के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि यात्रा इस कार्यक्रम में 11 मई को दोनों पक्षों के वरिष्ठ अधिकारी राजधानी में आयोजित होने वाले भारत-ओमान संयुक्त आयोग बैठक (जेसीएम) के 10वें सत्र में भाग लेंगे जिसकी सह-अध्यक्षता भारत सरकार के केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल तथा ओमान के वाणिज्य, उद्योग एवं निवेश संवर्धन मंत्री कैस बिन मोहम्मद अल युसुफ करेंगे।
कार्यक्रम में 12 मई को भारत-ओमान संयुक्त व्यवसाय परिषद (जेबीसी) की संयुक्त रूप से फिक्की तथा ओमान वाणिज्य एवं उद्योग चैंबर द्वारा एक बैठक का आयोजन किया जाएगा। जेबीसी में दोनों पक्षों के मंत्रियों की सहभागिता होगी जो उपस्थित जनसमूह को संबोधित भी करेंगे तथा भारत एवं ओमान के व्यवसाय समुदायों के साथ परस्पर बातचीत करेंगे।
इस दौरे के दौरान नयी दिल्ली एवं मुंबई में व्यवसाय कार्यक्रमों, उद्योग जगत के साथ परस्पर बातचीत, निवेशकों की बैठकों से संबंधित कार्यक्रमों तथा इसी प्रकार के अन्य कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार वित्त वर्ष 2021-2022 के दौरान 82 प्रतिशत बढ़ कर 9.94 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।


नव भारत न्यूज

Next Post

पिछड़ा वर्ग को आरक्षण से वंचित किया कांग्रेस ने : विष्णुदत्त शर्मा

Tue May 10 , 2022
भोपाल, 10 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पंचायत चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग को आरक्षण संबंधित उच्चतम न्यायालय के फैसले पर कहा कि कांग्रेस ने इस वर्ग को आरक्षण से वंचित रखने की साजिश की और फैसले पर अध्ययन के बाद भाजपा […]