कनाडा ने 40 रूसी लोगों पर लगाए प्रतिबंध


ओटावा, 09 मई (वार्ता/स्पूतनिक) कनाडा ने यूक्रेन को सैन्य और मानवीय सहायता देने के साथ रूसी रक्षा क्षेत्र के 19 लोगों सहित 40 रूसी व्यक्तियों के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा की है।
प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के रविवार को कीव में राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह घोषणा की हैं।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने रविवार को यूक्रेन को और अधिक सैन्य तथा मानवीय सहायता देने की घोषणा करते हुए कहा कि “कनाडा विशेष आर्थिक उपाय विनियमों के तहत रूस पर नए प्रतिबंध लगाएगा।”
उन्होंने कहाकि नए प्रतिबंध 27 अप्रैल को लगाए गए उपायों पर आधारित होंगे।
उन्होंने कहा कि कनाडा 21 अतिरिक्त रूसी व्यक्तियों सहित व्यापारिक कुलीन वर्ग, रूसी शासन के करीबी सहयोगी तथा रूसी रक्षा क्षेत्र के 19 व्यक्तियों और रूसी सेना को अप्रत्यक्ष या प्रत्यक्ष समर्थन देने वाली पांच संस्थाओं पर प्रतिबंध लगाएगा है।


नव भारत न्यूज

Next Post

प्रभास की फिल्म में काम करेंगी दिशा पाटनी

Mon May 9 , 2022
मुंबई, 09 मई (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास की फिल्म में काम करती नजर आयेंगी। प्रभास और दीपिका पादुकोण स्टारर आने वाली फिल्म में दिशा पाटनी की एंट्री हो चुकी है। इसका खुलासा दिशा पाटनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से किया है।निर्देशक नाग […]