रेल रेस्ट्रो उपलब्ध कराएगी देश के 450 से अधिक रेलवे स्टेशनों पर क्षेत्रीय भोजन


नयी दिल्ली, (वार्ता) ट्रेनों में खाना उपलब्ध कराने वाली आईआरसीटीसी से अधिकृत कंपनी रेल रेस्ट्रो ने 100 से अधिक जगहों पर अपनी सुविधाओं का विस्तार किया है।
कंपनी के इस विस्तार से अब देशभर के 450 से अधिक रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को विभिन्न राज्यों का क्षेत्रीय भोजन मिल सकेगा।

पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के संस्थापक एवं निदेशक मनीष चंद्रा ने कहा कि कंपनी इस वर्ष 350 स्टेशनों के अलावा 100 से अधिक नये रेलवे स्टेशनों पर स्वादिष्ट व्यंजन यात्रियों को परोसेगी जिसमें उत्तरी-दक्षिणी भारतीय, जैन, राजस्थानी, चाइनीज़, कॉन्टिनेंटल खाने के साथ-साथ खास नाश्ते की सुविधा भी शामिल है।

उन्होंने कहा कि जिन नये रेलवे स्टेशनों पर उनकी सेवाएं शुरू हुई हैं, वहां क्षेत्रीय व्यंजनों को बढ़ावा दिया जा रहा है।
राजस्थान के स्टेशनों पर यहां के प्रसिद्ध क्षेत्रीय भोजन जैसे दाल-बाटी चूरमा, प्याज़ की कचौरी, लहसुन की चटनी के साथ बाजरा की रोटी, घेवर आदि दिए जा रहे हैं।
मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को सुबह के नाश्ते में पोहा और जलेबी, भुट्टे की खीस, दाल बाफला आदि मिल रहे हैं।
इसी तरह राज्यों के स्टेशनों पर उस राज्य का मशहूर भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

रेल यात्री सफर के दौरान अपनी सीट पर रेल रेस्ट्रो एप या फिर 8102202203 पर सीधे कॉल के जरिए भोजन मंगवा सकते हैं।


नव भारत न्यूज

Next Post

जनहित में जारी' का ट्रेलर रिलीज,भरुचा दे रही खास संदेश

Sun May 8 , 2022
मुंबई,(वार्ता) अभिनेत्री नुसरत भरुचा की फिल्म ‘जनहित में जारी’ का ट्रेलर शुक्रवार को रिलीज हो गया। फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों का बढ़िया रिस्पॉन्स मिला है। ‘जनहित में जारी’ में एक लड़की के सफर को दिखाया गया है, जो सामाजिक ताने-बाने के बावजूद जीवनयापन के लिए कंडोम बेचकर अपना गुजारा […]