पुड्डुचेरी के मुख्य सचिव का दिल्ली तबादला


पुड्डुचेरी, 20 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पुड्डुचेरी के मुख्य सचिव अश्विनी कुमार को राष्ट्रीय राजधानी स्थानांतरित कर दिया है।
मंगलवार शाम को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गयी। आदेश के मुताबिक भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस ) राजीव वर्मा को केंद्र शासित प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया गया है। वह वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश के मुख्य सचिव के रूप में कार्यरत हैं।
गौरतलब है कि पिछली कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन सरकार के दौरान तत्कालीन उपराज्यपाल किरण बेदी के इस आरोप के बाद तत्कालीन मुख्य सचिव मनोज कुमार परिदा का तबादला कर दिया गया था कि वह मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी के समर्थन में काम कर रहे हैं। उनकी जगह नवंबर 2017 में अश्विनी कुमार को मुख्य सचिव बनाया गया था।
सरकार बदलने के बाद कहा जाने लगा कि श्री कुमार और वर्तमान मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी के बीच मतभेद हैं।
इसी पृष्ठभूमि में, 24 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पुड्डुचेरी यात्रा से ठीक पहले अश्विनी कुमार का तबादला कर दिया गया है।


नव भारत न्यूज

Next Post

पाकिस्तान: सूचना मंत्री मरियम ने की पीएमडीए भंग करने की घोषणा

Wed Apr 20 , 2022
इस्लामाबाद 20 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान की नवनियुक्त सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने पाकिस्तान मीडिया विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) को भंग करने की घोषणा की है। स्थानीय अखबार ‘डॉन’ ने बुधवार को यह जानकारी दी। सुश्री औरंगजेब ने सूचना मंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद यह घोषणा की, जहां […]