यूक्रेन को अमेरिका की अगली सैन्य सहायता में 200 एम113 वाहन शामिल


वाशिंगटन, 14 अप्रैल (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन प्रशासन के हालिया रक्षा पैकेज के एक हिस्से के रूप में अमेरिका यूक्रेन को हॉवित्जर आर्टिलरी सिस्टम और एमआई -17 परिवहन हेलीकॉप्टर सहित कई अत्याधुनिक उपकरण प्रदान करेगा। अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने इसकी जानकारी दी है।
इस पैकेज में जिन उपकरणों को शामिल किया जा रहा है उनमें 155 मिमी की 18 होवित्जर तोपें, 40,000 गोले, 300 स्विचब्लेड ड्रोन, 500 जेवलिन एंटी-आर्मर मिसाइल, 200 सैन्य परिवहन हेलीकॉप्टर एम113 और 11 एमआई-17 हेलीकॉप्टर सहित कई और भी हैं।
पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि इस पैकेज में यूक्रेन के लिए पहली बार हॉवित्जर आर्टिलरी सिस्टम को शामिल किया जा रहा है। यूक्रेनी सरकार के अनुरोध पर इसे भेजा जा रहा है।


नव भारत न्यूज

Next Post

जल संरक्षण से ही भविष्य का पर्यावरण सन्तुलन बेहतर होगा

Thu Apr 14 , 2022
सांसद ने जल संरक्षण अभियान के तीसरे दिन भी किया श्रमदान जबलपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर सांसद राकेश सिंह के द्वारा अमृत सरोवर के निर्माण के साथ जल संरक्षण अभियान चलाया जा रहा हैजिसके तीसरे दिन सिहोरा विधानसभा के कुण्डम मंडल के अंतर्गत जैतपुरी, हिरनी, बहनापनी, मडईकला एवं […]