आठ साल में 41 साल पुरानी भाजपा ने देश को दिया भीषण दर्द: कांग्रेस


नयी दिल्ली, 06 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि 41 साल पहले बनी भारतीय जनता पार्टी ने अपने आठ साल के शासन में देश के सभी वर्गों के लोगों को भीषण दर्द दिया है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि आठ साल के शासन में इस 41 साल पुरानी पार्टी ने देश को कमरतोड़ महंगाई, भयंकर बेरोज़गारी, भीषण भुखमरी, खेती-किसानी पर हमला, डूबती अर्थव्यवस्था, एमएसएमई पर तालाबंदी, चौतरफ़ा नफ़रत, धर्म पर बँटवारा और सिर्फ़ जुमले दिये हैं।
पूरे देश को पीड़ा देने वाली यह पार्टी अपने स्थापना दिवस पर इन मुद्दों की बात नहीं करती बल्कि वह बात करते हैं 70 साल की, जबकि 1977-80, 1989-91, 2002-04, 2014-22 तक लगभग 20 साल उन्हीं का शासन रहा है।

उन्होंने कहा कि यह पार्टी वंशवाद की बात करती है जबकि भाजपा संसद से लेकर हर प्रांत में वंशवाद की पार्टी बनी हुई है।
यह पार्टी राष्ट्रवाद की बात करती है जबकि देश की सरज़मीं पर चीन के जबरन क़ब्ज़े को वह नहीं खदेड़ सकती है।
इसी तरह से यह पार्टी बात करेगी आर्थिक विकास की, जबकि देश के 84 प्रतिशत लोगों की आय घट गई और 23 करोड़ लोग ग़रीबी रेखा से नीचे धकेले गये हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा नए भारत की बात करती है जबकि एक मित्र उद्योगपति की दौलत देखते ही देखते 100 अरब डॉलर हो गई है और 100 अमीरों की आय 57 लाख करोड़ हो गई, जबकि देश का गरीब मुफ़्त राशन की लाइन में खड़ा है।

कांग्रेस नेता ने कहा “वो ये बात करेंगे क्योंकि..वो मानते हैं कि झूठे राष्ट्रवाद व धर्म के पाखंड का चोला पहन वो जनता को छल सकते हैं..और..‘सबका साथ-सबका विकास’ कह कर वो ‘अमीरों का साथ-अमीरों का विकास’ कर सकते हैं पर असलियत…‘मुँह में राम, बग़ल में छुरी’ है।
देश को अब देशहित में जागना होगा।


नव भारत न्यूज

Next Post

प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक सनातनी, फिर भी शिव शंकर कैद में : पंडित प्रदीप मिश्रा

Wed Apr 6 , 2022
रायसेन, 06 अप्रैल (वार्ता) भगवान शिव से जुड़ी कथाओं को लेकर उत्तर भारत में सुर्खियों में आए मध्यप्रदेश के सीहोर निवासी पंडित प्रदीप मिश्रा ने ये कहकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राज्य के मुखिया शिवराज सिंह चौहान तक […]