खलिहान में रखी लाखों की फसल जलकर खाक


नहीं पहुंचा दमकल वाहन, ग्रामीणों के प्रयास के बाद भी काबू में नहीं आयी आग

सिंगरौली : सरई तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत गन्नई स्थित गजरहिया गांव में एक अन्नदाता की पूरे सालभर की कमाई चंद घण्टे में जलकर पूरी तरह खाक हो गयी।जिले के सरई तहसील अंतर्गत गन्नई पंचायत के गजरहिया में शिवशंकर कुशवाहा पिता फूलचंद कुशवाहा की किसानी इस साल अच्छी थी और गेहूं की खेती लगभग 4 एकड़ की जमीन पर किया था। जहां किसी तरह फसल को काटकर मिजाई के लिए खलिहान में रखा था। इसी बीच कल 28 मार्च दिन सोमवार की दोपहर उसके खलिहान में रखे फसल में आग लग गयी।

आग लगने का कारण फिलहाल अज्ञात बताया जा रहा है। लेकिन आग को सुलगते देख राहगीर व ग्रामीणों ने इसकी सूचना शिवशंकर को दिया और आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया। किन्तु पूरी फसल को आग ने अपने आगोश में ले लिया। काफी प्रयास के बाद आग पर काबू नहीं पाया जा सका। जिससे पूरी फसल जलकर खाक हो गयी। इस आगजनी से शिवशंकर को जहां लाखों का नुकसान उठाना पड़ा। वही अब शिव शंकर कुशवाहा ने इसकी सूचना पटवारी सहित अन्य को दी है। उसने राजस्व अमले से मामले की जांच कर उचित क्षतिपूर्ति दिलाये जाने की मांग किया है।


नव भारत न्यूज

Next Post

परेशान तो दिख रहे हैं दिग्विजय सिंह

Wed Mar 30 , 2022
सियासत उज्जैन में मारपीट की घटना के पुराने मामले में दिग्विजय सिंह को 1 वर्ष की सजा मिलने से और प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा के खिलाफ आदिवासी आईएएस अधिकारी द्वारा एफ आई आर दर्ज किए जाने से कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। दिग्विजय सिंह भले ही यह बताने की […]