दतिया मेडिकल कॉलेज की स्टाफ नर्स ने नींद की 80 गोलियां खा लीं


दतिया:  मेडिकल कॉलेज की स्टाफ नर्स ने डॉक्टरों और स्टाफ की मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। उसने नींद की 80 गोलियां खा लीं। उसे मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है। उसका आरोप है कि डॉक्टर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। वे उसे यार कहकर बुलाते हैं।बैतूल निवासी रीना घोष मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स के पद पर पदस्थ है। वह पिछले 6 महीने से फीवर क्लीनिक में काम कर रही है। डॉक्टरों की प्रताड़ना के चलते उसने दो दिन पहले घर पर नींद की गोलियां खा ली थीं। हालत बिगड़ने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

रीना का कहना है कि उसने 6 महीने पहले ही मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स के पद पर जॉइन किया था। पहले दिन से ही नर्सिंग सुप्रिटेडेंट डॉ. विजी अवस्थी मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। वे उसे यार कहकर बुलाते हैं। उसने तंग आकर नींद की गोलियां खा ली थीं। उसे यहां भर्ती कर दिया। ओपीडी पर्चा तक नहीं बनाया गया। मैं कितने दिन से एडमिट हूं, मुझे खुद भी याद नहीं। मैं नर्स हूं, पर मुझे नहीं पता मुझे क्या दवाएं दी जा रही हैं। मैंने एमएससी नर्सिंग कर रखा है। मुझे भी वार्ड की इंजार्चशिप चाहिए। मैं किसी वार्ड में जनरल स्टाफ की तरह काम करने नहीं जाऊंगी। इन्होंने मेरे साथ बहुत गलत किया है।

हम जब किसी और का काम नहीं करते ये ड्यूटी बदलवाने की धमकी देते हैं। मुझे मेरा ट्रीटमेंट पर्चा चाहिए। मुझसे क्वॉलिफिकेशन के अनुसार कार्य नहीं करवाया जा रहा है। मुझे फीवर क्लीनिक में काम करने को कहा गया है। मुझे वहां कार्य करने में कोई परेशानी नहीं थी, लेकिन बाद में जबरन मैटरनिटी वार्ड में ड्यूटी लगा दी। मैंने अधीक्षक डॉ. अर्जुन सिंह से भी बात की, उन्होंने भी मेरी एक नहीं सुनी। फीवर क्लीनिक के इंचार्ज डॉ. सुभांशु गुप्ता भी मुझे यार कहकर बुलाते हैं।
मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ. अर्जुन सिंह ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है। उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी। जब उनसे सवाल किया गया कि मरीज कोविड के आईसीयू वार्ड में भर्ती है तो उन्होंने कहा कि इसकी भी जांच करवाई जाएगी।


नव भारत न्यूज

Next Post

शिक्षक दंपत्ति को लूटने के बाद गोली मारी

Tue Mar 29 , 2022
शिवपुरी:  अपनी ससुराल खुरई से लौट रहे शिक्षक‎ व उसकी पत्नी को अज्ञात बदमाशों‎ ने गोली मार दी और गहने लूटकर‎ ले गए। चंदेरी सीमा में सिंहपुर घाटी‎ पर बदमाशों ने स्कॉर्पियो अड़ा दी‎ और घटना को अंजाम दे दिया।‎ गोली लगने से घायल शिक्षक व‎ उनकी पत्नी का पहले […]