पोलैंड में रूस बंद करने जा रहा अपना दूतावास


मॉस्को, 27 मार्च (वार्ता/स्पूतनिक) पोलैंड में रूसी राजदूत सर्गेई एंड्रीव ने शनिवार को सुझाया कि रूस को पोलैंड की राजधानी वारसॉ में अपने दूतावास को अस्थायी रूप से बंद करने के लिए मजबूर किए जाने की संभावना है।
उन्होंने सोलोवियोव लाइव शो में बताया, ‘हो सकता है कि कुछ समय के लिए हमें अपना दूतावास बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा। बेशक, पोलैंड को भी मॉस्को में अपने दूतावास करने हाेंगे। हालांकि, इससे कूटनीतिक स्तर पर संपर्क नहीं टूटेगा।’
पोलैंड ने इसी हफ्ते रूस की तरफ से जासूसी करने के संदेह में 45 रूसी राजनयिकों को निष्कासित करने की घोषणा की। बहरहाल, श्री एंड्रीव ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि रूसी दूतावास या व्यापार मिशन के किसी भी कर्मचारी को रंगे हाथों पकड़ा नहीं गया है।
राजदूत ने अनुमान लगाया कि उनके मिशन से दो-तिहाई से अधिक उनके कर्मचारियों की सेवाएं रद्द हुई हैं और रूस भी इस पर जवाबी कार्रवाई करेगा।
श्री एंड्रीव ने कहा, ‘हां, हमें गहरा झटका लगा है और हमारी क्षमताओं में उल्लेखनीय रूप से कमी आई है।’


नव भारत न्यूज

Next Post

अमेरिका सुरक्षा सहायता स्वरूप कीव को देगा 10 करोड़ डॉलर

Sun Mar 27 , 2022
वाशिंगटन, 27 मार्च (वार्ता/स्पूतनिक) यूक्रेन में रूस के चलाए जा रहे विशेष सैन्य अभियान के बीच अमेरिका सुरक्षा सहायता के रूप में कीव को 10 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त राशि प्रदान करने जा रहा है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इसकी जानकारी दी। श्री ब्लिंकन ने शनिवार को एक […]