ललित बाबू 19वें दिल्ली अंतरराष्ट्रीय ओपन शतरंज टूर्नामेंट में 39 चालों में जीते


नयी दिल्ली, (वार्ता) ग्रैंड मास्टर एवं पूर्व राष्ट्रमंडल चैंपियन एमआर ललित बाबू ने यहां टिवोली गार्डन में चल रहे 19वें दिल्ली अंतरराष्ट्रीय ओपन शतरंज टूर्नामेंट के पांचवें दौर में युवा अंतरराष्ट्रीय मास्टर शाहिल डे को हरा दिया।

विभिन्न देशों में चार अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में जीत हासिल करने वाले ललित ने लगातार पांचवीं जीत के साथ टूर्नामेंट में आधे चरण तक अपने प्रतिद्वंद्वियों को क्लीन स्वीप किया है।ललित ने शाहिल डे पर बड़ी जीत दर्ज की।
लार्सन ओपनिंग के साथ शुरुआत करते हुए शाहिल डे को समान मध्य गेम मिला, क्योंकि ललित बाबू ने चालाकी से उन्हें अपने जाल में फंसाया।
24वें कदम पर डे पर आपदा आ गई, जब उन्हें लगा कि वह विजयी चाल खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने एक चतुर जवाब को नजरअंदाज कर दिया, जिसने तुरंत खेल को बदल दिया।ललित ने उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया और गेम को 39 चालों में समाप्त कर दिया।

इस बीच अर्जुन एरिगैसी के विजयी रन को साथी पी इनियान ने रोक दिया, जिन्होंने ड्रॉ खेला।अर्जुन अब इनियान और सात अन्य के साथ 4.5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।अभी पांच राउंड होने बाकी हैं।
इन नौ खिलाड़ियों सहित 30 से अधिक खिलाड़ी अगले राउंड खेलेंगे, जिनके पास चार-चार अंक हैं।


नव भारत न्यूज

Next Post

सिंधु, प्रणय स्विस ओपन के सेमीफाइनल में

Sat Mar 26 , 2022
बासेल (स्विट्जरलैंड), (वार्ता) अनुभवी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और एचएस प्रणय ने ने शुक्रवार को यहां अपने-अपने एकल मुकाबले जीत कर स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट के एकल सेमीफाइनल में जगह बना ली। सिंधु ने महिला एकल के क्वार्टरफाइनल में जहां कनाडा की मिचेल ली को 21-10, 21-19 से […]