मटवई चेक पोस्ट पर भाजपाइयों ने दिया धरना


विंध्यनगर पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला हुआ शांत ,प्रभारी मंत्री तक पहुंची शिकायत

सिंगरौली :  आरटीओ चेक पोस्ट मटवई इन दिनों अवैध वसूली को लेकर सुर्खियों में है। बीती रात छत्तीसगढ़ से ज्वालामुखी मंदिर जा रही यात्री बस को पूरी रात चेक पोस्ट के अमले ने रोक रखा था, और इस दौरान डेढ़ लाख रुपए की डिमांड की जा रही थी। तीर्थाटन बस में महिलाएं बच्चे भी सवार थे। अवैध वसूली को लेकर भाजपाइयों ने चेकपोस्ट पर ही आज शनिवार की सुबह धरना दे दिए। दरअसल जानकारी केअनुसार छत्तीसगढ़ प्रांत से एक बस में सवार होकर जिसमें महिलाएं बच्चे भी शामिल थे। सभी शक्ति नगर स्थित मां ज्वालामुखी मंदिर में दर्शन करने जा रहे थे। आरोप है कि जैसे ही विंध्यनगर के मटवई आरटीओ चेक पोस्ट पर बस पहुंची तभी रात करीब 1:30 बजे चेक पोस्ट के अमले ने बस को खड़ा करा लिया । बस जाने के एवज में डेढ़ लाख रुपए की मांग की जा रही थी। घंटों मशक्कत करने के बाद बस में सवार तीर्थाथियो ने 10 हजार रुपये देने के लिए तैयार थे ।

लेकिन आरोप लग रहा है कि चेक पोस्ट पर तैनात कुछ गुर्गे यात्रियों के साथ बदतमीजी करने लगे पूरी रात अलसुबह तक मान मनोबल का दौर चलता रहा । इसी दौरान विंध्यनगर भाजपा मंडल के महामंत्री को इस घटना की जानकारी हुई तो वह अपने साथियों के साथ चेकपोस्ट पहुंचकर बस खड़ा कराने का कारण पूछने लगे । लेकिन उल्टा चेकपोस्ट का अमला व वसूली के लिए तैनात सरहंग भाजपा नेता पर ही टूट पड़े और उन्हें गाली- गलौज देते हुए गोली से उड़ा देने तक की बात कहने लगे । मामला इतना गर्माया कि भाजपा के कई वरिष्ठ जिला पदाधिकारी व कार्यकर्ता चेकपोस्ट पहुंच पहले बस छोडऩे की आग्रह करते रहे बावजूद वहां का अमला अपनी बात पर अडिग़ था। अंतत: भाजपाइयों ने तीर्थाथियों के साथ सड़क पर ही धरना दे दिया । मामला जब पुलिस तक पहुंचा तो भारी संख्या में विंध्यनगर पुलिस पहुंच मामले को सुलझाने का प्रयास किया । आरोप लग रहा है कि चेक पोस्ट के कर्ताधर्ता रवि मिश्रा एवं सेंगर नामक व्यक्ति वाहनों से वसूली कराने के लिए कई सरहंगों को तैनात किया है। जिनके द्वारा वाहन चालकों के साथ बदतमीजी एवं मारपीट की जाती है । फि लहाल मटवई चेक पोस्ट अवैध वसूली एवं स्टाफ की गुंडागर्दी को लेकर भाजपा सरकार एवं परिवहन मंत्री को भी कई वाहन चालक व मालिक आड़े हाथों ले रहे हैं।

प्रभारी मंत्री के यहां पहुंची शिकायत
सिंगरौली भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रवीण तिवारी, भाजपा युवा नेता संदीप शुक्ला ,संदीप चौबे, मंडल महामंत्री रवि साकेत, सहित कई भाजपा नेता पदाधिकारियों ने यात्री बस को रातभर रोके जाने एवं डेढ़ लाख रुपए की डिमांड करने को लेकर घोर निंदा करते हुए साफ शब्दों में आरोप लगाया है कि चेक पोस्ट इन दिनों वसूली का अड्डा बन गया है । रवि मिश्रा एवं सेंगर नामक व्यक्ति गुंडागर्दी पर उतारू है । इसकी शिकायत जिले के दौरे पर आए प्रभारी मंत्री से भी की है। उन्होंने उक्त कर्मचारियों को तत्काल यहां से हटाए जाने एवं कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।


नव भारत न्यूज

Next Post

एटीएम तोड़कर रूपए निकालने का किया प्रयास

Sun Mar 13 , 2022
भँवरकुआं पुलिस चंद घण्टो में आरोपी को किया गिरफ्तार इंदौर:  एटीएम मशीन को निशाना बनाकर रुपये निकालने का प्रयास करने वाले शातिर बदमाश को भँवरकुआं पुलिस ने चंद घण्टो के अंदर गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से बैंक एटीएम मशीन को खोलने के औजार भी पुलिस ने बरामद किए.पुलिस थाना भंवरकुआं […]