ओंकार पर्वत की परिक्रमा कर श्रद्धालुओं ने ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वरजी के दर्शन लाभ लिए


ओंकारेश्वर:  हर-हर महादेव के उद्घोष से तीर्थ नगरी शिवमय हो गई। महाशिवरात्रि पर्व पर मंगलवार ओंकारेश्वर एवं खेड़ीघाट में शिवभक्तों ने पवित्र नर्मदा नदी में स्नान कर ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर एवं ममलेश्वरजी मंदिर में दर्शन कर पुण्यलाभ लिया।तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में महाशिवरात्रि पर सुबह 4 बजे मंदिरों में दर्शनों का सिलसिला शुरू हो गया था। मंदिर में दर्शनार्थियों की लंबी-लंबी कतार लग गई थी। ज्योतिर्लिंग मन्दिर के गर्भगृह में पहुंच कर श्रद्धालुओं ने दर्शन लाभ लिए।

मां नर्मदा के विभिन्न घाटों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने नर्मदा स्नान किया। महाशिवरात्रि पर्व पर ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर मंदिर गर्भगृह को फूलों की माला से सजाया गया था। पूरी नगरी में जगह-जगह फलहारी भंडारे आयोजित किये गए जिसमें हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया। प्रशासन और मंदिर ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा के इंतजाम किए थे।

संतों ने नर्मदा स्नान कर किया ज्योतिर्लिंग का पूजन
महाशिवरात्रि पर्व पर मंगलवार को षड्दर्शन संत मंडल एवं साधु संतों ने प्रात: 4.00 बजे मां नर्मदा में स्नान कर तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में ढोल ढमाकों के साथ मुख्य मार्ग से शोभायात्रा निकालकर ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर एवं श्री ममलेश्वरजी मंदिर में दर्शन किये। संतों के साथ सैकड़ों की संख्या में भक्त भी शोभायात्रा में साथ-साथ नाचते और जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। मार्ग में पुष्प वर्षा कर भक्तों ने संतों का अभिवादन किया।


नव भारत न्यूज

Next Post

महाशिवरात्रि पर शिव मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

Wed Mar 2 , 2022
दिनभर हर हर महादेव के नारों से गूंजते रहे शिवालय कहीं मानस तो कहीं भंडारे का हुआ आयोजन सिंगरौली :  आज देशभर में महाशिवरात्रि का त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर सुबह से ही शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। मोरवा के शिवालयों […]