पांचों राज्यों के चुनाव में पार्टी को जनता का मिल रहा है अपार जनसमर्थनः तोमर


सीहोर,(वार्ता) केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने जो कार्य किया है वह ऐतिहासिक है। देश के पांच राज्यों में हो रहे चुनाव में भाजपा को जनता का अपार जनसमर्थन मिल रहा है। भाजपा इन पांच राज्यों के चुनाव में जीत हासिल करेगी।
श्री तोमर ने यह बात सीहोर जिले के आष्टा में मीडिया से चर्चा करते हुए कही। उनका आष्टा पहुंचने पर क्षेत्रीय विधायक रघुनाथसिंह मालवीय, पूर्व जिला अध्यक्ष ललित नागोरी, अतुल शर्मा सहित कार्यकर्ता ने स्वागत किया। इस दौरान श्री तोमर के साथ प्रदेश शासन के मंत्री भारत सिंह कुशवाह भी मौजूद थे। श्री तोमर ने कहा कि मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी हो इसके लिए हमेशा गंभीर रही हैं। किसानों की आय में वृद्वि के लिए प्रधानमंत्री सम्मान निधि के माध्यम से किसानों के खातों में 6 हजार की वार्षिक राशि भेजी जा रही है। देश के लगभग साढ़े ग्यारह करोड़ किसानों के खातों में यह राशि सीधी पहुंच रही है।
केन्द्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि खाद, बीज, कीटनाशक दवाओं पर भी सब्सिडी दी जा रही है। किसानों का उत्पादन बढ़े इसके लिए सरकार अच्छे बीजों पर रिसर्च कर रही है। उन्होंने कहा कि एमएसपी सरकार की मर्जी पर निर्भर होती थी। लेकिन अब प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जो तय किया है, उसके तहत लागत पर 50 प्रतिशत का मुनाफा जोड़कर एमएसपी वर्ष में दो बार रबी एवं खरीफ के दौरान घोषित की जाती है और इससे निश्चित रूप से 50 प्रतिशत किसानों की आय में वृद्धि होगी। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 7 हजार 500 करोड़ की फसल बीमा की राशि किसानों के खातों में सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजी है।
श्री तोमर ने कहा कि पूरे देश में किसानों ने प्रधानमंत्री फसल योजना के तहत 21 हजार करोड रुपए की प्रीमियम राशि जमा की थी। उसके बदले में किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत एक लाख करोड की मुआवजा राशि उनके खातों में पहुची है।


नव भारत न्यूज

Next Post

पुतिन, लावरोव पर यूरोपीय संघ ने लगाए प्रतिबंध

Sat Feb 26 , 2022
ब्रसेल्स, 26 फरवरी (वार्ता/स्पूतनिक) यूरोपीय संघ ने यूक्रेन में चल रहे रूस के सैन्य अभियान के कारण राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के ऊपर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए दिए हैं। नए प्रतिबंधों के तहत उनकी संपत्ति को फ्रीज करने की बात की गई है।यूरोपीय संघ ने जिन लोगों […]