शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में कोविड के बाद ब्रेस्ट कैंसर का सफल ऑपरेशन


शिवपुरी:  कोरोना महामारी से राहत मिलते ही मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के सर्जरी विभाग में ब्रेस्ट कैंसर के मरीज का एमआरएम ऑपरेशन ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी की विशेषज्ञ डॉ नीति अग्रवाल असिस्टेंट प्रोफेसर के द्वारा किया गया। अब मरीज पूर्णता स्वस्थ है और उसे डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया है।कौरोना महामारी से राहत मिलने के बाद कैंसर रोगियों की सेवा के क्षेत्र में लंबे समय से समर्पित कार्यकर्ता अब पूर्व की भांति कैंसर रोगियों को चिन्हित करने और उनकी आवश्यक सहायता का कार्य कर रहे हैं।खनियाधाना क्षेत्र के ग्रामीण अंचल की कैंसर पीड़ित महिला को जिला अस्पताल के सर्जरी विशेषज्ञ डॉक्टर पी के खरे ने चयनित किया और प्रारंभिक उपचार देकर उसे मेडिकल कॉलेज शिवपुरी भेजा गया।

मेडिकल कॉलेज में ब्रेस्ट कैंसर की सर्जरी की विशेषज्ञ मानी जाने वाली डॉ नीति अग्रवाल और उनकी टीम के द्वारा ऑपरेशन पूर्व की सभी जांच कराई गई और ऑपरेशन की योग्य पाए जाने पर डीन डॉक्टर अक्षय निगम और सर्जरी विभागाध्यक्ष के मार्गदर्शन में ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के पश्चात ऐसे रोगियों को कीमोथेरेपी आदि की आवश्यकता होती है इसके लिए शरीर के हटाए गए भाग को आवश्यक जांच हेतु भेजा गया। इसकी रिपोर्ट प्राप्त होते ही कीमोथेरेपी आदि की आवश्यकतानुसार व्यवस्था की जावेगी। उपचार अवधि में डॉ निती अग्रवाल से डॉ पीके खरे और अन्य सदस्यों ने लगातार संपर्क बनाए रखा। ऑपरेशन के उपरांत भर्ती मरीज के स्वास्थ्य तथा भावी उपचार की रूपरेखा के जानने हेतु सदस्यों ने अस्पताल पहुंचकर मरीज को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनके स्वस्थ होने हेतु शुभकामनाएं दी.


नव भारत न्यूज

Next Post

शिवराज 17 साल का हिसाब दें, मैं 15 महीने का हिसाब देने को तैयार - नाथ भिंड में हुई कांग्रेस की जनाक्रोश रैली

Thu Feb 24 , 2022
भिंड:  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने यहाँ कांग्रेस की जनआक्रोश सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का साथ मत दो, कमलनाथ का साथ मत दो, सच्चाई का साथ दो, सच्चाई पहचान लो। प्रदेश का मुख्य मंत्री शिवराज स्वयं काे किसान हितैषी बताते हैं। पूरे प्रदेश का किसान […]