उप्र की जनता से योगी सरकार का रहा गैरजिम्मेदाराना व्यवहार : सोनिया


नयी दिल्ली, 21 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए कहा है कि पिछले पांच साल के दौरान प्रदेश के लोगों के प्रति राज्य की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार का रवैया बहुत ही गैर जिम्मेदाराना रहा है।
श्रीमती गांधी ने सोमवार को वर्चुअल मोड पर उत्तर प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने सरसों का दाम किसानों को नहीं दिया और खाद महंगी कर दी। उन्हें राहत देने के बजाय उल्टा किसानों पर कर्ज का बोझ कई गुना बढ़ा दिया है।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के लोगों को सरकार की रवैया के कारण पीड़ा झेलनी पड़ी है। मोदी और योगी सरकार ने गैर जिम्मेदाराना व्यवहार किया और प्रदेश की जनता के दर्द से आंखें मुंदी रखीं। उन्हें कोई राहत तक नहीं दी गई।
श्रीमती गांधी ने कहा कि मनरेगा केंद्र सरकार की ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार देने की महत्वकांक्षी योजना है और कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में यह योजना बनी थी लेकिन मोदी सरकार ने उसके जरिए लोगों को मदद पहुंचाने में कटौती की है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने महिलाओं और युवाओं को शक्ति प्रदान करने का काम किया है और टिकट बंटवारे में महिलाओं को 40 फ़ीसदी टिकट दी है। प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा, बालिकाओं को सशक्त बनाने, प्रदेश की उन्नति तथा महंगाई पर रोक लगाने के लिए इस चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताना जरूरी हो गया है।
श्रीमती गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली की जनता से पांचों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताने की अपील की है।


नव भारत न्यूज

Next Post

दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम बनी भारतीय क्रिकेट टीम

Mon Feb 21 , 2022
दुबई, 21 फरवरी (वार्ता) रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज को टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम बन गई है। आईसीसी की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार भारत ने 269 रेटिंग अंकों और 10,484 […]