दो साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को खोला


कैनबरा 21 फरवरी (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण बंद पड़ी अंतरराष्ट्रीय सीमा को करीब दो साल बाद सोमवार को खोल दिया।
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया ने मार्च 2020 में कोविड-19 के कारण अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद करने के बाद दुनिया के कुछ सबसे सख्त यात्रा प्रतिबंध लगाए थे।
सिडनी हवाई अड्डा ने ट्वीट कर बताया कि दो साल बहुत ज्यादा हो गए हैं। आज हम सभी टीके लगाए गए अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों के लिए अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को खोलने का जश्न मना रहे हैं। पुनः आपका स्वागत है, विश्व!”
बीबीसी ने अपने यात्री को उद्धृत करते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा, “मैंने अपने दादा को बहुत याद किया है और मैंने इतने लंबे समय से इस यात्रा की प्रतीक्षा की है।”
वहीं ऑस्ट्र्लेलिया के व्यापार, पर्यटन एवं निवेश मंत्री डैन तेहान ने कहा, “हमारे पर्यटन उद्योग और इसमें कार्यरत 660,000 लोगों के लिए यह अद्भुत खबर है।”
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक यात्री पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर सभी राज्यों में प्रवेश कर सकते हैं। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया तीन मार्च तक बंद है।
ऑस्ट्रेलिया आने वाले यात्रियों के लिए जारी नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार वैक्सीन की दो खुराक ले चुके यात्रियों को क्वारंटीन करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन बिना टीकाकरण वाले यात्रियों को अपने खर्च पर 14 दिनों तक एक होटल में क्वारंटीन रहना होगा।


नव भारत न्यूज

Next Post

अमिताभ के साथ काम कर रोमांचित हैं प्रभास

Mon Feb 21 , 2022
मुंबई,  (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम कर रोमांचित हैं। अमिताभ बच्चन और प्रभास जल्द ही एक साथ नजर आने वाले हैं।इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।इस साइंस-फिक्शन का अभी तक नाम तय नहीं हुआ है।अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया के […]