मोदी और अल नाहयान के बीच वर्चुअल शिखर सम्मेलन


नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता ) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अबू धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान शुक्रवार को वर्चुअल सम्मेलन में दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक और मैत्री संबंधों को मजबूत बनाने के बारे में चर्चा करेंगे।

इस सम्मेलन का आयोजन ऐसे समय में किया जा रहा है जब भारत अपनी आजादी का अमृत महोत्सव और संयुक्त अरब अमीरात अपनी स्थापना के 50 वर्ष मना रहा है।

सम्मेलन में दोनों नेता द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा के साथ साथ परस्पर महत्व के क्षेत्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर विस्तार से बातचीत करेंगे।

एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया है कि हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंध प्रगाढ हुए हैं और दोनों पक्षों ने एक व्यापक सामरिक साझेदारी की है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2015, 2018 और 2019 में संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा की है जबकि शहजादे नाहयान वर्ष 2016 और 2017 में भारत आये।
मंत्री स्तर पर भी विदेश मंत्री तथा उद्योग मंत्री की यात्राएं हुई हैं।


नव भारत न्यूज

Next Post

संत रविदास जयंती समारोह की भव्यता दर्शाती है उनके सम्मान को: राजपूत

Wed Feb 16 , 2022
सागर, 16 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने आज कहा कि संत शिरोमणि रविदास जयंती समारोह का आयोजन सरकार का संत शिरोमणि रविदास जी के प्रति सम्मान एवं उनके विचारों को आमजन तक पहुंचाने का प्रयास है। श्री राजपूत सागर में संत रविदास जी के 645 […]