क्वारंटीन प्रबंधन उपलब्ध न होने से ऑस्ट्रेलिया ने रद्द किया न्यूजीलैंड दौरा


मेलबोर्न, 09 फरवरी (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया का तीन टी-20 मैचों के लिए मार्च में होने वाला न्यूजीलैंड का दौरा रद्द कर दिया गया है।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।न्यूजीलैंड प्रशासन ने कहा है कि उनके पास ऑस्ट्रेलियाई टीम के क्वारंटीन प्रबंधन के लिए जगह नहीं है।इसके बाद दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने आपसी सहमति से इस दौरे को रद्द करने का फैसला किया है।तीन मैचों की यह टी-20 सीरीज मार्च के मध्य नेपियर में खेली जानी थी।

समझा जाता है कि ऑस्ट्रेलिया का यह दौरा इसी बात पर निर्धारित हुआ था कि न्यूजीलैंड सरकार अपने पड़ोसी देश ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों के लिए क्वारंटीन नियमों में कुछ ढील देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ चार सीमित ओवर के मैचों को भी रद्द कर चुका है, जो 30 जनवरी से शुरू होने थे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने इस बारे में कहा, “ सीमा प्रतिबंधों के कारण यह दौरा रद्द करना लगभग अनिवार्य हो गया था।
जब हमने यह दौरा निर्धारित किया था तब हमें उम्मीद थी कि शर्तें पूरा करने वाले लोगों के लिए ट्रांस-तस्मान बॉर्डर खुल जाएंगे, लेकिन कोरोना के ओमिक्रॉन स्वरूप के कारण फिर से सब कुछ बदल गया और अब यह दौरा संभव नहीं है।
यह बहुत निराशाजनक है।”
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के न्यूजीलैंड दौरे और आईसीसी महिला विश्व कप 2022 पर हालांकि इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा, जो मार्च-अप्रैल में न्यूजीलैंड में ही होना है।
वहीं ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड दौरा रद्द होने के बाद अब 25 मार्च को नीदरलैंड का न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच, जो तोरंगा के बे ओवल में होने वाला था, अब नेपियर में खेला जाएगा।


नव भारत न्यूज

Next Post

रोहित, विराट वनडे रैंकिंग में अपने-अपने स्थानों पर बरकरार

Wed Feb 9 , 2022
दुबई, 09 फरवरी (वार्ता) भारत की सफेद क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिग में क्रमश: तीसरे और दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को पहले वनडे मैच में खेली 60 रन की […]