पीएम आवास को लेकर कलेक्टर सख्त,कहा उपयंत्री को करो निलंबित


सिंगरौली :  कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने नपानि सिंगरौली के सभागार में नगर निगम क्षेत्रातंर्गत संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी बीएलसी घटक के तहत निर्माण कराये जा रहे आवासों की समीक्षा की।कलेक्टर ने निर्देश दिया कि जिन हितग्राहियों के द्वारा आवास निर्माण के लिए किस्त प्राप्त कर ली गई इसके बावजूद भी आवासों का निर्माण प्रारंभ नही कराया गया उन्हे चिन्हित कर उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करायें।

उन्होंने आवासों की कम जीओ टैगिंग होने पर नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने मोरवा जोन के उपयंत्री एसबी शाक्या को कार्य में लापरवाही बरतने एवं उनके वार्ड में प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य की प्रगति कम होने पर उन्हे निलंबित करने का आदेश निगमायुक्त को दिया। कलेक्टर ने वृहद पेयजल योजना के तहत घर-घर पेयजल उपलब्ध कराने किये जाने वाले नल कनेक्शन के प्रगति की जानकारी चाही गई जिस पर उन्हें अवगत कराया गया कि नगरीय क्षेत्र में 40 हजार नल कनेक्शन दिया जाना है, किंतु अभी तक मात्र 13525 कनेक्शन ही दिये गये हैं जिस पर नाराजगी जाहिर व्यक्त करते हुये कार्यपालन यंत्री को को निर्देश दिये कि कैंप लगाकर घर-घर नल कनेक्शन दिया जाना सुश्चित करें। उन्होंने राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुये लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली करने के निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि बड़े बकायादारों से राजस्व वसूल के लिए उन्हें नोटिस जारी करें।

उन्होंने निर्देश दिया कि बिना अनुमति के नगरीय क्षेत्र में बनाये जा रहे आवासों का सर्वेक्षण कराये मकान मालिकों के द्वारा आवास निर्माण की स्वीकृत नही ली गई है, उनके विरूद्ध कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित करे। कलेक्टर ने निर्देश दिया कि कैम्प आयोजित कर वृहद पेयजल योजना के तहत हर घर में नल कनेक्शन दिया जाये तथा सम्पत्तिकर एवं अन्य राजस्व करो की वसूली लक्ष्य के अनुरूप किया जाये। कलेक्टर ने नगर निगम के द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि चल रहे निर्माण कार्यो के समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाये कार्य की गुणवत्ता में कमी मिलने पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। बैठक में ननि आयुक्त आरपी सिंह, द्वय ईई व्हीपी उपाध्याय,आरके जैन, उपायुक्त आरपी बैस, उपायुक्त वित्त सत्यम मिश्रा,सहायक यंत्री जेपी त्रिपाठी, अभयराज सिंह, एसएन द्विवेदी, प्रवीण गोस्वामी, उपयंत्री दिनेश तिवारी, पीके सिंह, शिवानी गर्ग सहित अन्य मौजूद थे।


नव भारत न्यूज

Next Post

बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पलटा ट्रक

Fri Feb 4 , 2022
उपचार के दौरान खलासी की मौत, सरई थाना क्षेत्र के बरका तिराहा मुख्य मार्ग की घटना सिंगरौली :  सरई थाना क्षेत्र के बरका तिराहा के समीप बाइक सवार को बचाने के चक्कर में एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसमें गंभीर रूप से घायल खलासी की सीएचसी सरई में उपचार […]