शिक्षक ने की मिशाल पेश: संपूर्ण 35 लाख की राशि गरीब बच्चो की शिक्षा के लिये दी दान


पन्ना: जहां आज के समय लोग संपत्ति जोडने के लिये किसी भी हद तक जा रहे है तथा मानवता को भूलकर अपने खुद की सुख सुविधाओ के लिये बे तहासा संपत्ति एकत्रित करने मे लगे हूये है दान धर्म मानवता सभी भूल गये है वहीं दूसरी और आज भी समाज मे ऐसे लोग भी है जिनके कारण यह संसार चल रहा है जो दूसरो के लिये अपना सब कुछ देने के लिये तैयार है.

इसी प्रकार मानवता की मिशाल पन्ना जिले के संकुल केन्द्व रक्सेहा की प्राथमिक शाला खदिंया के सहायक शिक्षक विजय कुमार चंसौरिया कायम की है जो 31 जनवरी को सेवा निवृत हूये उन्हे अपनी सेवा अवधी के दौरान मिलने वाली जीपीएफ तथा ग्रेजेयूटी की राशि लगभग 40 लाख उन्होने गरीब बच्चो के शिक्षा के लिये विद्यालय को दान करने की घोषणा कर दी श्री चंसौरिया ने कहा कि मेरे मन मे गरीब बच्चो के बेहतर स्वास्थ तथा शिक्षा मे उक्त राशि सहयोग के रूप मे कारगर बनेगी तथा उनका भविष्य उज्जवल होगा। इस संबंध मे मेने अपनी पत्नी तथा बच्चो से सलाह लेकर उक्त राशि दान कर दी। उन्होने इसी प्रकार समाज के सक्षम लोगो से भी समाज हित मे कार्य करने अनुरोध किया है।


नव भारत न्यूज

Next Post

यादव, पटेल के सामने रणनीतिक कौशल साबित करने का मौका

Thu Feb 3 , 2022
मालवा- निमाड़ की डायरी संजय व्यास प्रदेश के बड़े पिछड़ा वर्ग नेता पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव व देपालपुर के पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल को प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वहां के पिछड़े वर्ग के मतदाताओं के वोट दिलाने के लिए विशेष जिम्मेदारी सौंपी है. दोनों […]