ब्लिंकन ने लैपिड के साथ ईरान और फिलीस्तीन को लेकर चर्चा की


वाशिंगटन, 01 फरवरी (वार्ता/स्पूतनिक) अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड के साथ ईरान और फिलीस्तीन से संबंधित मुद्दों को लेकर चर्चा की। विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने यह जानकारी दी है।
श्री प्राइस ने सोमवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “विदेश मंत्री एंटनी जे ब्लिंकन ने आज इजरायल के विदेश मंत्री और वैकल्पिक प्रधानमंत्री यायर लैपिड के साथ बात की। दोनों नेताओं ने ईरान द्वारा उत्पन्न खतरों को लेकर चर्चा की। चर्चा के दौरान श्री ब्लिंकन ने इजरायल की सुरक्षा के दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया। श्री ब्लिंकन और श्री लैपिड ने इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दों को लेकर भी चर्चा की।”
श्री प्राइस के अनुसार, श्री ब्लिंकन ने एक दिन पहले फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ टेलीफोन पर बातचीत कर देशों के समाधान के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता व्यक्त की थी।
उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने फिलिस्तीनी लोगों के साथ अमेरिका के संबंधों को मजबूत करने के महत्व के साथ-साथ फिलिस्तीनियों के लिए जीवन की गुणवत्ता में सुधार की आवश्यकता पर चर्चा की।


नव भारत न्यूज

Next Post

व्यापम घोटाला: दो को सात साल की सश्रम कारावास

Tue Feb 1 , 2022
नयी दिल्ली  (वार्ता) मध्य प्रदेश में भोपाल स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश ने व्यापम द्वारा 2013 में आयोजित पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2 के घोटाला मामले में सोमवार को एक उम्मीदवार सहित दो लोगों को सात साल की सश्रम कारावास तथा आठ हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई। […]