लद्दाख में दस हज़ार फीट की ऊंचाई पर बनेगा फुटबाल स्टेडियम : मोदी


नयी दिल्ली, 30 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार जल्दी ही लद्दाख को दस हज़ार फीट की ऊंचाई पर अत्याधुनिक फुटबॉल स्टेडियम, एक सिंथेटिक ट्रैक तथा 1000 क्षमता के एक हॉस्टल की सौगात देगी।
श्री मोदी ने रविवार को यहां रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ में यह घोषणा करते हुए कहा कि लद्दाख के लोगों के लिए उनकी सरकार सारी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि वहां के लोगों का कठिन जीवन आसान हो सके।
उन्होंने कहा,“आज मैं लद्दाख की एक ऐसी जानकारी साझा करना चाहता हूँ जिसके बारे में जानकर आपको जरुर गर्व होगा। लद्दाख को जल्द ही एक शानदार ओपन सिंथेटिक ट्रैक और एस्ट्रो ट्रफ फुटबाल स्टेडियम की सौगात मिलने वाली है। यह स्टेडियम दस हज़ार फुट से अधिक की ऊँचाई पर बन रहा है और इसका निर्माण जल्द पूरा होने वाला है। लदाख का यह सबसे बड़ा ओपन स्टेडियम होगा जहाँ 30 हज़ार फुटबाल दर्शक एक साथ बैठ सकेंगे।”
उन्होंने कहा,“इस आधुनिक स्टेडियम में आठ लेन का एक सिंथेटिक ट्रैक भी होगा। इसके अलावा यहाँ एक हज़ार बेड वाले, एक हॉस्टल की सुविधा भी होगी। आपको यह जानकर भी अच्छा लगेगा कि इस स्टेडियम को फुटबाल की सबसे बड़ी संस्था फीफा ने भी प्रमाणित किया है। जब स्पोर्ट्स का ऐसा कोई बड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार होता है तो यह देश के युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर लेकर आता है।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि जहाँ ये व्यवस्था होती है वहाँ भी देश-भर के लोगों का आना-जाना होता है, पर्यटन को बढावा मिलता है और रोज़गार के अनेक अवसर पैदा होते हैं। स्टेडियम का भी लाभ लद्दाख के अनेकों युवाओं को होगा।


नव भारत न्यूज

Next Post

रोमांचक अंदाज में ड्रा समाप्त हुआ ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड महिला एशेज टेस्ट

Sun Jan 30 , 2022
कैनबरा, 30 जनवरी (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एकमात्र महिला एशेज टेस्ट मैच रविवार को चौथे और अंतिम दिन रोमांचक अंदाज में ड्रा समाप्त हो गया। इंग्लैंड ने 257 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच ड्रा समाप्त होने तक नौ विकेट खोकर 245 रन बनाये थे। इंग्लैंड […]