कहीं खत्म नहीं हुई है महामारी , डब्ल्यूएचओ की चेतावनी


जिनेवा 19 जनवरी (वार्ता) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) प्रमुख टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस ने चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस की महामारी अभी कहीं खत्म नहीं हुई है और ओमिक्रॉन के बाद भी इसके नये वैरिएंट सामने आने की संभावना है।

डब्ल्यूएचओ प्रमुख की चेतावनी ऐसे समय आयी है जब ये तर्क दिये जा रहे हैँ कि ओमिक्रॉन वैरिएंट काफी हल्का है और इसने कोरोना वायरस से उत्पन्न खतरे को समाप्त कर दिया है।

श्री टेड्रोस ने कहा है कि ओमिक्रॉन का जोखिम औसतन कम हो सकता है, लेकिन इसे हल्की बीमारी बताया जाना भ्रामक है।
उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन अस्पताल में भर्ती होने तथा मौतों की वजह बनने के साथ ही कम गंभीर मामलों के बावजूद स्वास्थ्य सुविधाओं को प्रभावित कर रहा है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक यूरोपीय देशों में मंगलवार को ओमिक्रॉन के रिकार्ड मामले दर्ज किये गये।

बीबीसी ने डब्ल्यूएचओ के निदेशक (आपात स्थिति) माइक रयान के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रसार से अस्पताल में भर्ती होने और मौतों में वृद्धि के मामलों में वृद्धि की आंशका है , विशेषकर उन देशों में जहां कम लोगों को टीकाकरण्र हुआ है।


नव भारत न्यूज

Next Post

2021 के फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने लेवांडोव्स्की, मैसी को पछाड़ा

Wed Jan 19 , 2022
ज्यूरिख (स्विट्जरलैंड)  (वार्ता) 2021 के सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष खिलाड़ी रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने गेर्ड मुलर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके बिना मैं यह सब नहीं कर पाता । अपने खिताब का बचाव करने वाले 33 वर्षीय खिलाड़ी ने पेरिस सेंट-जर्मेन के लियोनेल मैसी और लिवरपूल के मोहम्मद सलाह को […]