टाटा मोटर्स वाहन सुरक्षा में अग्रणी


मुंबई  (वार्ता) दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स देश में ऑटोमोबाइल संबंधी सुरक्षा के लिए नए मानदंड स्थापित करने के साथ ही चार एवं पांच स्टार की जीएनसीएपी रेटिंग से प्रमाणित ऑल्ट्रोज, पंच, टियागो, टिगोर और टिगोर ईवी सहित अगली पीढ़ी के उत्पादों के साथ वाहन सुरक्षा के मामले में भी सबसे आगे है।
कंपनी ने मंगलवार को जारी बयान में बताया कि भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग में एक अग्रणी कंपनी के रूप में टाटा मोटर्स हर वर्ग में सबसे सुरक्षित वाहन मुहैया करने की अपनी प्रमुख वचनबद्धता पर लगातार जोर देता रहा है। टाटा मोटर्स क्रैश टेस्ट फैसिलिटी में निवेश करने वाली पहली भारतीय विनिर्माता है। इसने इसकी शुरुआत वर्ष 1997 में की थी जब भारत में क्रैश टेस्टिंग का कोई मानदंड नहीं था। कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन पहला जीएनसीएपी रेटेड 5-स्टार उत्पाद है, जिसने उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षा को सबसे आगे रखा। इसके बाद प्रीमियम हैच ऑल्ट्रोज़ आया जिसने अपने लॉन्च होने के साथ ही ग्लोजबल एनसीएपी 5-स्टार रेटिंग कार बनकर भारतीय उद्योग में एक नया मानदंड स्थापित किया।


नव भारत न्यूज

Next Post

दमदार अभिनय से लोगों को दीवाना बनाया अमरीश पुरी ने

Wed Jan 12 , 2022
पुण्यतिथि 12 जनवरी  मुंबई,  (वार्ता) बॉलीवुड में अमरीश पुरी का नाम ऐसे कलाकार के तौर पर याद किया जाता है, जिन्होंने अपनी कड़क आवाज .रौबदार भाव..भंगिमाओं और दमदार अभिनय के बल पर खलनायकी को एक नयी पहचान दी । पंजाब के नौशेरां गांव में 22 जून 1932 को जन्में अमरीश […]