नशे की लत पूरा करने के लिए करते थी चोरी


मंदिरों से दान पेटी चुराने वाले 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार
हीरानगर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर पकड़ा

इंदौर:मंदिरों से दान पेटी चोरी करने वाले 4 बदमाशों को हीरानगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी की दान पेटिया, नगदी और घटना में प्रयुक्त 2 मोटर साईकल बरामद की गई. कई सीसीटीवी फुटैज को खंगाल कर पुलिस आरोपियों तक पहुंची. आरोपी नशा करने के आदी है. नशे की लत को पूरा करने के लिये छोटी-छोटी चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. आरोपी चोरी की दान पेटियों को बेचने की फिराक मे थे, जिसके पहले ही पुलिस ने उन्हें धर लिया.

जानकारी के अनुसार हीरा नगर थाने पर 11 फरवरी को सूचनाकर्ता ईश्वरचन्द्र पिता भवानीराम शर्मा, सुरेश चौधरी, संजय पटेल एवं शरद जायसवाल नि. स्कीम नंबर 136 द्वारा रिपोर्ट की थी कि रोजाना की तरह मैं मंदिर में पूजा करने के बाद मंदिर का ताला लगाकर घऱ चला गया था, अगले दिन सुबह आकर देखा को मंदिर के गेट का ताला टूटा हुआ था फिर अंदर जाकर देखा तो मंदिर में रखी दोनों दान पेटिया वहां पर नहीं थी. कोई अज्ञात चोरे दान पेटी चुराकर ले गया था.

घटना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में तत्काल थाना प्रभारी हीरानगर द्वारा पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन किया जाकर, घटना स्थल के सीसीटीवी फुटेज चेक किये तथा संदेहियों से पूछताछ की. सी.सी.टी.व्ही. फुटैज में दिखाई दे रहे संदेही से पूछताछ करने पर पहले तो उसके द्वारा टाल मटोल कर घटना के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गयी एवं लगातार पुलिस को गुमराह करता रहा, किन्तु सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा मंदिर की दान पेटी और अन्य सामग्री अपने 3 साथियो के साथ मिलकर चोरी करना कबूला. आरोपियों के कब्जे से चोरी गयी सामग्री और घटना में प्रयुक्त दोनों मोटर सायकल जब्त की गई. आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से चोरी की उक्त घटना के अतरिक्त अन्य घटनाओ के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है, जिससे अन्य घटनाओ के संबंध में भी खुलासा होने की संभावना है. उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना प्रभारी हीरानगर पी.एल. शर्मा, उनि. महेश चौहान, प्र.आर. प्रेमसिंह, आर. आर विश्वरतन, आर. पंकज, आर. जगदीश, आर. रवीपाल, आर, जितेन्द्र, आर. राघवेन्द्र की सराहनीय भूमिका रही.

इनको किया गिरफ्तार
राजेश बशकर (उम्र 19) निवासी नेपानिया कांकड़,
अजय जाधव (उम्र 19) निवासी राजाबाग गार्डन कृष्ण विहार कालोनी,
अर्जुन बसक (उम्र 18) निवासी विस्तारा कांकड़ और विशाल रावत (उम्र 18) निवासी विस्तारा कांकड़.


नव भारत न्यूज

Next Post

आध्यात्मिक समारोह की तैयारियों का जायजा लेने आला अफसर एवं नेतागण पहुंचे श्री रघुनाथ मंदिर

Tue Feb 13 , 2024
भिंड: आध्यात्मिक समारोह की तैयारियों का जायजा लेने आला अफसर एवं नेतागण श्री रघुनाथ मंदिर विजयराम धाम खनेता में पहुंचे। राष्ट्रीय स्तर का यह आयोजन 18 फरवरी से खनैता में शुरू होगा जिसमें देशभर से श्रद्धालु आएंगे।श्री रघुनाथ मंदिर विजय रामधाम खनेता में विशाल आध्यात्मिक समारोह का आयोजन 18 फरवरी […]