भिक्षुक मुक्त शहर बनाने के अभियान को दी जाएगी गति


एडीएम और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी भी जुड़ेंगे
कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

इंदौर:इंदौर शहर को 15 फरवरी तक बाल भिक्षुक मुक्त शहर बनाने के लिए चल रहे अभियान को और अधिक गति दी जाएगी. अभियान को गति देने के लिए सभी एडीएम और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी भी जुड़ेंगे. इस अभियान के तहत सभी चौराहों और मंदिरों को बाल भिक्षुकों से मुक्त करने की कार्रवाई की जा रही है. भिक्षावृत्ति से मुक्त कराई जा रहे बच्चों के शिक्षण और पुनर्वास पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है.यह जानकारी आज यहा कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई टीएल बैठक में दी गई. बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर गौरव बेनल, सपना लौवंशी, रोशन राय, राजेन्द्र रघुवंशी, निशा डामोर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को पिछली बैठक में निरीक्षण संबंधी दिये गए निर्देशों के परिपालन की समीक्षा की. इस अवसर पर बताया कि लगभग सभी अधिकारियों ने फील्ड में पहुंचकर अपने विभाग से संबधित निर्माण कार्यों, योजना और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति की समीक्षा की. अधिकारियों ने कलेक्टर के समक्ष निरीक्षण प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया. कलेक्टर ने निर्देश दिये कि अधिकारी सतत् रूप से फील्ड में जाकर निरीक्षण करते रहें. कमियों और समस्याओं को पता कर उनके निराकरण की दिशा में भी कार्य करें. श्री सिंह ने निर्देश दिये कि सभी जिला अधिकारी अपने अधिनस्थ अधिकारियों को भी फील्ड में निरीक्षण के लिए भेजें. जल-जीवन मिशन के तहत अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूरा करें.
स्कूल में लगे वाहनों का डाटाबेस तैयार करें
उन्होंने निर्देश दिये कि स्कूलों में बच्चों को लाने ले जाने के कार्य में लगे वाहनों का डाटाबेस तैयार किया जाये. ऐसे वाहन जो स्कूल में संलग्न नहीं है परन्तु वह बच्चों को स्कूल लाने ले जाने का कार्य करते है उनकी अलग से सूची बनाई जाए.
15 तक रेती मंडी नए स्थान पर प्रारंभ हो
श्री सिंह ने निर्देश दिये कि किसी भी हाल में 15 फरवरी से रेती मंडी नये स्थान पर और 16 फरवरी से नायतामुंडला में नया बस स्टैण्ड प्रारंभ हो जाए. इसके पहले सभी आवश्यक तैयारियां एक-दो दिन में पूर्ण कर ले.


नव भारत न्यूज

Next Post

नशे की लत पूरा करने के लिए करते थी चोरी

Tue Feb 13 , 2024
मंदिरों से दान पेटी चुराने वाले 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार हीरानगर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर पकड़ा इंदौर:मंदिरों से दान पेटी चोरी करने वाले 4 बदमाशों को हीरानगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से चोरी की दान पेटिया, नगदी और घटना में प्रयुक्त 2 मोटर […]