भंवरकुआ क्षेत्र में राहगिरों को निशाना बनाते थे स्नैचर


भंवरकुआ पुलिस ने तीन शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार
मुख्य आरोपी फरार, 21 मोबाइल फोन जब्त

इंदौर: मोबाईल स्नैचिंग व लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों को भंवरकुआं पुलिस ने गिरफ्तार किया है. स्नैचिंग और चोरी के मोबाईल खरीदने वाले सहित 3 शातिर बदमाश को गिरफ्तार कर उनसे 21 मोबाईल फोन जब्त किए हैं. मुख्य मोबाईल स्नैचर जोनू बंजारा फरार हो गया. बदमाश मोबाईल स्नैचर भँवरकुआं सहित आसपास के क्षेत्र में राहगिरो को अपना निशाना बनाते थे.जानकारी के अनुसार भँवरकुआं थाना क्षेत्र में 11 जनवरी की रात की रात में कुशवाह का बगीचा पिपलियाराव में छात्र के साथ हुई मोबाईल फोन लूट में हुई थी.

मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-4 अभिनय विश्वकर्मा व सहायक पुलिस आयुक्त जूनी इन्दौर देवेन्द्र सिंह धुर्वे के द्वारा थाना प्रभारी थाना भँवरकुआं राजकुमार यादव को कार्रवाई के लिए लगाया था. उक्त घटना पर थाना प्रभारी भंवरकआं द्वारा पुलिस टीम गठित कर बदमाशों व मोटरसाईकल की तलाश के लिए लगाया था. पुलिस टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते बदमाशों की तलाश शुरु की जिसमें घटना स्थल के आसपास व आने-जाने के रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरो फुटैज खंगाले तथा मुखबीर तंत्र को सक्रिय किया.

इसके आधार पर पुलिस टीम ने संदिग्ध बदमाशों को पकड़ा. उनकी पहचान मनीष डावर (उम्र 19) निवासी गडबडी पुल के पास, प्रकाश अखाडे (उम्र 19) निवासी कनाडिया और अनिल अखाड़े (उम्र 33) साल निवासी कनाडिया के रुप में हुई. पुलिस ने पतारसी कर तीनों को गिरफ्त में लिया. पुलिस ने मोबाईल स्नैचरो से पूछताछ में एक अन्य साथी जोनू निवासी मार्तंड नगर की जानकारी मिली जो कि मोबाईल लूट की घटनाओ में शामिल था, वह वर्तमान में फरार हो गया. गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में लूट व चोरी किये ब्रांडेड कंपनियों के 21 मोबाईल फोन कीमती करीबन 5 लाख के जप्त किये है. आरोपियो से विस्तृत पूछताछ की जा रही है । जिनसे ओर भी घटनाओ का खुलासा होने की संभावना है ।
30 अपराधिक प्रकरण पहले से दर्ज
आरोपी आदतन अपराधी है, जिनमे आरोपी प्रकाश अखाडे थाना राजेन्द्र का लिस्टेट बदमाश जिसके विरुद्ध लूट, नकबजनी व चोरी के कुल 30 अपराधिक प्रकरण दर्ज है तथा आरोपी अनिल अखाडे के विरुद्ध भी पूर्व में चोरी व मारपीट के कुल 6 अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध हैं. उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी भँवरकुआं राजकुमार यादव, उनि. नीलमणि ठाकुर, उनि. बी.आर. देवरे, प्रआर. लक्ष्मण वास्कले, आर. कमलेश चोरे, आर. दीपक रघुवंशी, आर. विनीत ठाकुर, आर. शैलेन्द्र चतुर्वेदी, आर. संदीप बाडुक्या, की सहरानीय भूमिका रही.


नव भारत न्यूज

Next Post

ग्वालियर मेला में फिर लगी आग, मचा हड़कंप

Tue Feb 13 , 2024
ग्वालियर: ग्वालियर व्यापार मेले में आज सुबह फिर आग लग गई। मेला में स्थित सनसिटी गार्डन में आग लगी है। एक वाटर ब्राउज़र, दो फायर ब्रिगेड गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। पुलिस और प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंच गए हैं।