मंडी में मटर की आवक हुई कम


28 रूपए तक मिल रहा किसानों को रेट

जबलपुर:दो दिनों से हो रही बारिश के कारण सहजपुर मटर मंडी में मटर की आवक में कुछ कमी आई है। जानकारी के अनुसार किसानों द्वारा अभी पिछले समय बोया गया मटर ही लाया जा रहा है,बल्कि जिस मटन की बुवाई अभी हुई है वह मार्च महीने में आने की संभावना है।  इसके चलते अभी कम मात्रा में मटर मंडियों में पहुंच रहा है। वहीं दूसरी तरफ मटर के भाव में भी उतार- चढ़ाव मौसम के हिसाब से और उसकी आवक पर होता रहता है। अभी सहजपुर मटर मंडी में 28 रुपए तक मटर का भाव किसानों को दिया जा रहा है। उस हिसाब से 2800 रूपए प्रति क्विंटल मटर का रेट किसानों को मिल रहा है।
पानी गिरने की वजह से मंडी के बाजू में खरीदी
पिछले दिनों हुई बारिश के कारण सहजपुर मटर मंडी के अंदर कीचड़ हो गया है। जानकारी के अनुसार मटर मंडी में कीचड़ हो जाने के कारण व्यापारियों द्वारा किसानों के मटर की तौल मंडी के अंदर नहीं हो पा रही है। जिसके लिए व्यापारियों ने मंडी के बाजू में ही सडक़ किनारे तौल शुरू कर दी है। जिससे किसानों द्वारा लाया गया मटर भी व्यापारियों द्वारा खरीदा जा रहा है और मंडी में किसी प्रकार से कोई भी असुविधा किसानों को नहीं हो रही है,मटर की तुलाई भी लगातार जारी है।


नव भारत न्यूज

Next Post

कलेजे के टुकड़े का शव रातभर सीने से लगाकर बैठी रही मां

Tue Feb 13 , 2024
बेबसी: माता-पिता और दादा भूखे-प्यासे भटकते रहे, मोक्ष बनी मददगार जबलपुर:एक मां कलेजे के टुकड़े के शव को रातभर सीने से लगाकर बैठी रही। माता-पिता और दादा भूखे-प्यासे अंतिम संस्कार के इंतजार में इधर उधर भटकते रहे। सूचाना मिलते ही मोक्ष संस्था पहुंची और तीन वर्षीय मासूम का अंतिम संस्कार […]