सीधी विधानसभा के विकास हेतु विधायक रीती पाठक ने सत्र के दौरान पंूछे सवाल


विधायक श्रीमती पाठक ने कहा कि सीधी का सर्वश्रेष्ठ विकास हो यहीं मेरी प्राथमिकता

सीधी : सीधी विधायक श्रीमती रीती पाठक ने सीधी के विकास के लिये प्रतिबद्ध होकर विधानसभा सत्र के दौरान सीधी विधानसभा के सर्वश्रेष्ठ और चहुंमुखी विकास के लिए विभिन्न विभागों के संबंध में प्रश्न उठाए। लंबित योजनाएं एवं परियोजनाओं को शीघ्र पूरा होने का आश्वासन मिला।पूर्व सांसद और सीधी विधायक श्रीमती रीती पाठक द्वारा विधानसभा सत्र के दौरान उठाए गए मुद्दों में सीधी में पुलिस अमले में स्वीकृत पद और रिक्त पदों की जानकारी, पिछले एक वर्ष के दौरान हुए अपराधिक मामलों को कम करने का सुझाव, विधानसभा के ग्राम खाम्ह और ग्राम पटेहरा मुगल चौराहा के पास पुलिस चौकी की स्थापना प्रमुख है।
विधायक श्रीमती पाठक द्वारा पूछे गए प्रश्नों में-
विधानसभा अंतर्गत आगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के अंतर्गत स्वीकृत पद और नियुक्तियों के बारे में, साथ ही म.प्र. अंतर्गत चल रहे योजना लाड़ली लक्ष्मी योजना, लाडली बहना योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना एवं स्वस्थ बालक-बालिका पोषण योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों के बारे में जानकारी मांगी। वहीं सीधी शहर को मिनी स्मार्ट सिटी का दर्जा दिया गया है उसके कायाकल्प के बारे में जानकारी मांगी। सीधी के हवाई अड्डे को सरकार की उड़ान योजना में जोडऩे की बात रखी। साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए भी सीधी विधायक रीती पाठक ने सवाल उठाए। जैसे जिले में चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत स्वीकृत नवीन मेडिकल कॉलेज, संचालित नर्सिंग कॉलेज व्यवस्था की जानकारी ली।

इसके साथ ही जिला चिकित्सालय में स्वीकृत सभी पदों की जानकारी के साथ कार्यरत स्टाफ की स्थिति की भी जानकारी मांगी और रिक्त पद कब तक भरे जाएंगे इसकी भी जानकारी ली। जिले में फ्री शासकीय एम्बुलेंस दवाओं एवं वाहन वेंटीलेटर आदि की क्या व्यवस्था हो सकती है, सीधी में चलित औषधालय की स्थिति एवं ज्यादा सुविधाजनक किये जाने के लिए क्या योजना है इसकी भी जानकारी मांगी। सीधी विधायक श्रीमती रीती पाठक ने बरसों से लंबित कार्यों के विषयांतर्गत जिले में निर्माणाधीन महान बांध पर महान कैनाल के प्रथम फेज एवं बहरी विस्तार परियोजना द्वितीय फेज के पूर्णता की स्थिति के साथ ही पूर्ण होने की स्थिति और लगने वाले बजट के बारे में भी जानकारी मांगी। वहीं सीधी सिंगरौली जिले में गोंड़ परियोजना के अंतर्गत कई वर्षों से बड़े बांध बनने की योजना है। इसका निर्माण एजेंसी और ठेकेदारों सहित भुगतान की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी।

विधायक श्रीमती रीती पाठक द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर के जवाब में संबंधित विभागों के मंत्रियों ने जानकारी दी। जिसमें मंत्रियों द्वारा कहा गया कि जो विकास कार्यलंबित है उनमें तत्काल ध्यान देते हुए पूर्ण करने का आश्वासन दिया है। इससे जहां सीधी विधानसभा का विकास होगा, वहीं कायाकल्प भी होगा। वहीं लोगों में उन्नति और प्रगतिशीलता भी दिखेगी जिससे भारतीय जनता पार्टी की जो विकसित भारत का सपना है वह सरकार होगा।इन सवालों के जवाब प्राप्त करने के बाद सीधी विधायक श्रीमती पाठक ने मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित संबंधित सभी विभागों के मंत्रियों का अपनी और क्षेत्र की जनता की ओर से उनका हृदय से आभार ज्ञापित किया।


नव भारत न्यूज

Next Post

मंडी में मटर की आवक हुई कम

Tue Feb 13 , 2024
28 रूपए तक मिल रहा किसानों को रेट जबलपुर:दो दिनों से हो रही बारिश के कारण सहजपुर मटर मंडी में मटर की आवक में कुछ कमी आई है। जानकारी के अनुसार किसानों द्वारा अभी पिछले समय बोया गया मटर ही लाया जा रहा है,बल्कि जिस मटन की बुवाई अभी हुई […]