उप्र में पेपर लीक होने पर प्रियंका का योगी सरकार पर कड़ा हमला


नयी दिल्ली, (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी परीक्षा का पेपर लीक होने पर योगी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए सवाल किया कि कानून बनने के बावजूद पेपर लीक की बीमारी से प्रदेश के युवाओं को कब राहत मिलेगी।

श्रीमती वाड्रा ने कहा,“कई वर्षों के इंतजार के बाद संसद में पेपर लीक के खिलाफ कानून पास हुआ और उधर यूपी में समीक्षा अधिकारी की परीक्षा का पर्चा लीक हो गया।

वर्ष 2017 में दारोगा भर्ती से लेकर 2024 में समीक्षा अधिकारी तक – खबरों के अनुसार यूपी में लगभग हर प्रतियोगी परीक्षा का पर्चा लीक हुआ है।

उन्होंने कहा,“सरकार इसे रोकने के लिए क्या करने जा रही है।
क्या यूपी में नये कानून के तहत निष्पक्ष कार्रवाई होगी या ये सिर्फ दिखावा साबित होगा।
देश का युवा जिस विडंबना का शिकार है उसकी ‘क्रोनोलॉजी’ समझिए – वर्षों तक भर्ती नहीं निकलती, निकली तो समय पर परीक्षा नहीं, परीक्षा हुई तो पेपर लीक, इसके बाद भी यदि सारी प्रक्रिया पूरी भी हो जाए तो नियुक्तियों में घोटाला हो जाता है और मामला कोर्ट में अटक जाता है।

श्रीमती वाड्रा ने कहा,“उप्र में हमने युवाओं के लिए विशेष ‘भर्ती विधान’ घोषणापत्र जारी किया था जिसमें इन समस्याओं का समाधान पेश किया था।

भारतीय जनता पार्टी सरकार अगर चाहती तो उन प्रावधानों को लागू करके युवाओं का भविष्य सुरक्षित कर सकती थी।
पेपर लीक के खिलाफ कानून पास होने के बाद क्या यूपी के युवा न्याय की उम्मीद करें।


नव भारत न्यूज

Next Post

पिछली तिमाही में बेराेजगारी की दर 6.5 प्रतिशत

Tue Feb 13 , 2024
नयी दिल्ली (वार्ता) देश में अक्टूबर – दिसंबर 2023 की तिमाही में बेरोजगारी दर 6.5 प्रतिशत रही है जबकि वर्ष 2022 की इसी तिमाही में यह आंकडा 7.2 प्रतिशत रहा है। केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय ने सोमवार को यहां जारी आंकड़ों में बताया कि पिछली तिमाही में रोजगार […]