लेबनान-इजरायल सीमा पर संघर्ष में चार की मौत, 5 घायल


बेरूत, 13 फरवरी (वार्ता) लेबनानी-इजरायल सीमाओं पर टकराव में सोमवार को हिजबुल्लाह के दो लड़ाके और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) आंदोलन की सैन्य शाखा अल-कुद्स ब्रिगेड के दो सदस्य मारे गए और पांच घायल हो गए। लेबनानी सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी।

गुमनाम रूप से बात करने वाले सूत्रों ने कहा कि दक्षिणी लेबनान के 11 कस्बों और गांवों पर 18 इजरायली हवाई हमलों और 21 कस्बों और गांवों पर लगभग 100 गोलों के परिणामस्वरूप यह मौतें हुयी।

इस बीच हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने बिरकत रिशा, जेबदीन, रुवैसत अल-आलम, राडार, अल-समाका और अल-मनारा और अविविम बस्ती सहित इजरायली साइटों पर कई हमले किए।

लेबनान-इज़रायल सीमा पर 8 अक्टूबर, 2023 से तनाव बढ़ गया है, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने पिछले दिन इज़रायल पर हमास के हमले के समर्थन में इज़रायल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे थे। जिसके जवाब में इज़रायल ने दक्षिण-पूर्व लेबनान की ओर भारी तोपखाने से गोलीबारी की।


नव भारत न्यूज

Next Post

स्ट्रैंड्जा मेमोरियल में भारत 75वें स्थान पर,अमित और सचिन ने जीते स्वर्ण

Tue Feb 13 , 2024
सोफिया (बुल्गारिया) (वार्ता) राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल और राष्ट्रीय चैंपियन सचिन ने रविवार को यहां 75वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीते। अमित पंघाल (51 किग्रा) ने मौजूदा विश्व चैंपियन संझार ताशकेनबे पर 5-0 से शानदार जीत हासिल की। टूर्नामेंट में […]