स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया रेल्वे जीएम ने



ग्वालियर। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविन्द्र गोयल सोमवार को वार्षिक निरीक्षण पर ग्वालियर स्टेशन पहुंचे और यहां चल स्टेशन पुर्नविकास के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। इससे पहले गत रोज डीआरएम दीपक कुमार सिन्हा ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया था तथा उनके द्वारा साफ सफाई और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय रेलवे प्रशासन के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये गये थे। इसलिये महाप्रबंधक गोयल को यहां की व्यवस्थाएं सुचारु दिखाई दीं। जबकि जहां पर खामियां थीं उस स्थान पर स्थानीय रेलवे प्रशासन जीएम को लेकर ही नहीं गया। उन्होंने स्थानीय रेलवे अधिकारियों को निर्माण कार्यो को जल्द से जल्द पूरा कराये जाने के निर्देश दिये।
उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविन्द्र गोयल सोमवार को ग्वालियर पहुंचे और यहां चल रहे स्टेशन पुर्नविकास के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने स्थानीय रेलवे अधिकारियों को कार्यों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। स्टेशन पुर्नविकास निर्माण कार्यों के तहत प्लेटफॉर्म क्रमांक एक पर झांसी एंड पर पिछले काफी समय से काम चल रहा है। यह काम जीआरपी थाने से भी आगे तक हो गया है। अब आगे के काम में परेशानी को देखते हुए इसी प्लेटफॉर्म पर रैंप को पहले तोड़ा जाएगा जिससे काम की गति बढ सके।
वहीं इसी फुटओवर ब्रिज पर दूसरी तरफ सीढिय़ां बनी हुई है। यहां से आने जाने वाले यात्री अब सीढिय़ों का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म दो पर लिफ्ट के साथ एस्केलेटर भी लगा हुआ है। प्लेटफॉर्म एक के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में केपीसी कंपनी को काम शुरु करना है। यात्रियों को निकलने में परेशानी न हो इसके लिए पोस्ट ऑफिस की बाउंड्री को हटाकर काम शुरु किया जायेगा।
निरीक्षण के बाद महाप्रबंधक रविन्द्र गोयल धौलपुर-आगरा के लिये रीयर विण्डो निरीक्षण के लिये रवाना हो गए।


नव-भारत न्यूज.

Next Post

संज्ञान याचिका पर इंदौर कलेक्टर की तरफ से पेश किया गया हलफनामा

Mon Feb 12 , 2024
  तत्कालीन मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद गैंगरेप पीड़िता की फीस के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा नोटिस जारी करने का मामला   जबलपुर। गैंगरेप नाबालिग पीड़िता तथा उसकी बहन की मुफ्त शिक्षा का आश्वासन तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया था। सरकार के आश्वासन के बावजूद भी फीस के संबंध में […]