यूपी में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का समय घटा


लखनऊ 12 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश में अब 21 फरवरी तक ही रहेगी।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने सोमवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं और छात्र-छात्राओं के हितों को देखते हुए श्री गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समय उत्तर प्रदेश में घटाया है। यूपी बोर्ड की परीक्षायें 22 फरवरी से शुरु हो रही हैं। इससे पहले के कार्यक्रम के अनुसार यात्रा को 16 से 26 फरवरी तक उत्तर प्रदेश में रहना था जबकि पुन:निर्धारित कार्यक्रम में यात्रा का समय 16 से 21 फरवरी कर दिया गया है।

नये कार्यक्रम के अनुसार यात्रा अब मुरादाबाद,अमरोहा,रामपुर,बरेली,अलीगढ़ आदि जिलों में प्रवेश नहीं करेगी। 16 फरवरी को यात्रा वाराणसी से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी और भदोही, प्रयागराज, प्रतापगढ़ के रास्ते 19 फ़रवरी को अमेठी पहुंचेगी जहां श्री गांधी अमेठी लोकसभा के गौरीगंज में जनसभा को संबोधित करेंगें।

उन्होने बताया कि 20 फरवरी को यात्रा रायबरेली होते हुये लखनऊ में प्रवेश करेगी जहा रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। 21 फ़रवरी को यात्रा का अगला पड़ाव उन्नाव होगा। उन्नाव शहर और शुक्लागंज होते हुए यात्रा कानपुर में प्रवेश करेगी जहां से हमीरपुर होते हुए झांसी पहुंचेगी और 21 फरवरी को ही मध्यप्रदेश में प्रवेश कर जायेगी।


नव भारत न्यूज

Next Post

शेयर बाजार में बिकवाली

Mon Feb 12 , 2024
मुंबई 12 फरवरी (वार्ता) वैश्विक स्तर के मिश्रित संकेतों के साथ ही घरेलू स्तर पर हुयी चौतरफा बिकवाली के दबाव में आज शेयर बाजार गिरावट लेकर बंद हुआ। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 523 अंक टूटकर 71072.49 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 166.45 […]