विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर मंथन जरुरी: पायलट


टोंक 04 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर मंथन करने की जरुरत बताते हुए कहा है कि इस पर ईमानदारी से विश्लेषण किया जाना चाहिए।

श्री पायलट ने टोंक जिला कांग्रेस कार्यालय में उनकी टोंक से लगातार दूसरी जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताने के बाद सोमवार को मीडिया से रूबरू होते हुए यह बात कही। उन्होंने टोंक विधानसभा से दूसरी बार की अपनी जीत को जनता और कार्यकर्ताओं को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि पार्टी की हार पर जयपुर और दिल्ली में मंथन किया जायेगा। उन्हाेंने कहा कि उनका मानना है कि इस हार पर मंथन होना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि पांच साल पहले जो विकास का काम शुरु किया गया उसमें कमी नहीं आने दी जायेगी लेकिन हमने इस बार चुनाव में परम्परा को तोड़ने के लिए कड़ी मेहनत करने के बाद भी इसे तोड़ नहीं पाये और कामयाब नहीं हो सके यह चिंता का विषय हैं। हर बार सरकार बनाने के बाद हम सरकार रिपीट नहीं कर पाते हैं, इस पर चिंतन और विश्लेषण करना होगा, कहां कमी रही और क्या कारण रहे कि सफलता नहीं मिल सकी। उन्होंने कहा कि कारणों का विश्लेषण होगा। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से विश्लेषण किये जाने की जरुरत है।

उन्होंने कहा “इस चुनाव में हमारा वोट प्रतिशत कम नहीं रहा हैं, हम सरकार नहीं बना पाये लेकिन मजबूत विपक्ष बनकर काम करेंगे।” लोकसभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि वह हमेशा ही कांग्रेस कार्यकर्ता रहे है और उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसका हरसंभव निर्वह्न करेंगे। उन्होंने कहा कि जनता ने पार्टी को विपक्ष मं बैठने का जनादेश दिया हैं जिसका वह सम्मान करते हैं और यह जिम्मेदारी निभाने के पूरे प्रयास किये जायेंगे। चुनाव में टिकटों के वितरण एवं अन्य मुद्दो पर कहा कि इन सब मुद्दों पर पार्टी के मंच पर चर्चा की जायेगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा के बयान पर श्री पायलट ने कहा कि उनका बयान देखा है, जिस पर भी पार्टी को मंथन करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह बड़ा आश्चर्यजनक है और वह मुख्यमंत्री के ओएसडी है इसलिए यह चिंता का विषय भी हैं। उन्हें उम्मीद है कि पार्टी इस पर ध्यान देगी कि इस तरह क्यों कहा गया और क्या सच है और क्या झूठ है लेकिन ऐसा उन्होंने बोला है जो बड़ा चिंता का विषय है।


नव भारत न्यूज

Next Post

भारत बड़े लक्ष्यों को हासिल करने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है: मोदी

Mon Dec 4 , 2023
नयी दिल्ली 04 दिसम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि भारत बड़े लक्ष्य तय करने और उन्हें हासिल करने के लिए पूरी शक्ति लगा रहा है। श्री मोदी ने सोमवार को नौसेना दिवस के अवसर पर महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में आयोजित समारोह में कहा कि भारत बड़े लक्ष्य […]