तेलंगाना के राज्यपाल ने भंग की दूसरी विधानसभा


हैदराबाद 04 दिसंबर (वार्ता) तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने सोमवार को तेलंगाना राज्य की दूसरी विधान सभा को भंग कर दिया है।

राज्यपाल के सचिव के.सुरेंद्र मोहन ने यहां एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मंत्रिपरिषद की सलाह पर राज्यपाल ने देश के संविधान की धारा 174 (2) (बी) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए विधानसभा को भंग कर दिया। विज्ञप्ति में कहा गया कि तेलंगाना राज्य की दूसरी विधानसभा को भंग करने की सिफारिश करने वाली मंत्रिपरिषद के कल के प्रस्ताव के परिणामस्वरूप राज्यपाल ने यह फैसला किया है।

गौरतलब है कि 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर को चुनाव हुए थे जिसमें कांग्रेस ने 65 तो उसके सहयोगी दल माकपा ने एक सीट पर जीत हासिल की। सबसे पुरानी पार्टी एक बार फिर से राज्य में नयी सरकार बनाने के लिए तैयार है।


नव भारत न्यूज

Next Post

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर मंथन जरुरी: पायलट

Mon Dec 4 , 2023
टोंक 04 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर मंथन करने की जरुरत बताते हुए कहा है कि इस पर ईमानदारी से विश्लेषण किया जाना चाहिए। श्री पायलट ने टोंक जिला कांग्रेस कार्यालय […]