दो वर्षाें में पेट्रोल की कीमतों में 11 प्रतिशत की कमी: पुरी


नयी दिल्ली 04 दिसंबर (वार्ता) सरकार ने आज राज्यसभा में कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में पिछले दो वर्षाें में पेट्रोल की कीमतों में 11 प्रतिशत की कमी की गयी है और डीजल की कीमत भी कम हुयी है।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में नवंबर 2021 और मई 2022 में पेट्रोल की कीमतों में कुल मिलाकर 11 प्रतिशत की कमी की गयी थी। यह कमी विशेषकर केन्द्र सरकार ने केन्द्रीय उत्पाद शुल्क में कटौती कर की थी।

उन्होंने इथेनॉल मिश्रित जैव ईंधन की उपलब्धता बढ़ने का उल्लेख करते हुये कहा कि नवंबर 2022 में 10 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रण का लक्ष्य रखा गया था लेकिन सरकार की कोशिश से इस लक्ष्य को पांच महीने पहले ही हासिल कर लिया गया था और अब 20 प्रतिशत मिश्रण के लक्ष्य को वर्ष 2025 तक हासिल करने का लक्ष्य रखा गया है और इसको हासिल कर लिया जायेगा क्योंकि अभी 12 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रण हासिल कर लिया गया है।


नव भारत न्यूज

Next Post

तेलंगाना के राज्यपाल ने भंग की दूसरी विधानसभा

Mon Dec 4 , 2023
हैदराबाद 04 दिसंबर (वार्ता) तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने सोमवार को तेलंगाना राज्य की दूसरी विधान सभा को भंग कर दिया है। राज्यपाल के सचिव के.सुरेंद्र मोहन ने यहां एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मंत्रिपरिषद की सलाह पर राज्यपाल ने देश के संविधान की धारा 174 (2) […]