इजरायल के हमले में 700 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत


गाजा, (वार्ता/शिन्हुआ) इजराइल ने रविवार को युद्धग्रस्त गाजा पट्टी के विभिन्न क्षेत्रों पर नए हवाई हमले किए, इन हमलों में कई लोग मारे गए और घायल हो गए।

पिछले 24 घंटों के दौरान गाजा में 700 से अधिक फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

बचावकर्मियों और चिकित्सकों ने ‘शिन्हुआ’ को बताया कि इजरायली हवाई हमलों ने उत्तरी पट्टी के जबालिया कैंप में अबू ऐता परिवार की आबादी वाली आवासीय इमारत को निशाना बनाया।

पिछले कुछ घंटों में सैंतीस लोग मारे गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस बीच चिकित्सकों के अनुसार गाजा शहर के उत्तर में अबू एस्कंदर क्षेत्र में अबू जियाब परिवार के स्वामित्व वाले एक घर को निशाना बनाकर की गई इजरायली बमबारी में कम से कम तीन लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए।

इसके अलावा फिलिस्तीनी नागरिक सुरक्षा सेवा ने कहा कि गाजा शहर के पूर्व में याफा स्ट्रीट पर इजरायली युद्धक विमानों द्वारा नष्ट किए गए घरों में कई लोग मारे गए और घायल हो गए।

इससे पहले दिन में नागरिक सुरक्षा सेवा के प्रवक्ता महमूद बसल ने बताया कि हाल के घंटों में इजरायली हवाई हमलों के कारण 84 मृतकों को गाजा के अल-मुअमालत अस्पताल ले जाया गया।

सरकार के मीडिया कार्यालय के निदेशक इस्माइल अल-थवाबतेह ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान गाजा में 700 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।


नव भारत न्यूज

Next Post

30 वर्षों से कम समय में अर्थव्यवस्था में 30 लाख करोड़ डॉलर जोड़ने का लक्ष्य: गोयल

Mon Dec 4 , 2023
नयी दिल्ली (वार्ता) केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंद्धी पीयूष गोयल ने कहा है कि 30 की शक्ति भारत को प्रेरित कर रही है – 30 वर्ष से कम उम्र की आबादी के प्रयासों के साथ 30 वर्षों से कम समय में अर्थव्यवस्था में 30 लाख करोड़ डॉलर जोड़ने का हमारा […]