पुतिन ने किसिंजर के निधन पर जताया शोक


माॅस्को, 30 नवंबर (वार्ता/शिन्हुआ) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को अमेरिका विदेश मंत्री हेनरी किसिंजर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

समकालीन राजनीतिक विमर्श और अंतरराष्ट्रीय संबंधों के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए जाने जाने वाले श्री किसिंजर का बुधवार को अमेरिका के कनेक्टिकट प्रांत में स्थित उनके घर पर निधन हो गया।
वह 100 वर्ष के थे।

श्री पुतिन ने क्रेमलिन की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक संदेश में कहा, “प्रिय श्रीमती किसिंजर, कृपया अपने पति हेनरी किसिंजर निधन पर मेरी गहरी संवेदना स्वीकार करें।
एक उत्कृष्ट राजनयिक, एक बुद्धिमान और दूरदर्शी राजनेता, जिन्होंने कई दशकों तक दुनिया भर में अच्छी तरह से योग्य अधिकार का आनंद लिया।
श्री किसिंजर का नाम एक व्यावहारिक लाइन से जुड़ा है, जिसने अमेरिका के साथ शांति स्थापित करना और महत्वपूर्ण समझौतों तक पहुंचना संभव बना दिया है।


नव भारत न्यूज

Next Post

गाजा संघर्ष की समाप्ति से जुड़ी है लाल सागर की सुरक्षा : हाउती

Thu Nov 30 , 2023
सना, 30 नवंबर (वार्ता/शिन्हुआ) यमन के हाउती विद्रोहियों ने जी7 के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए गुरुवार को कहा कि लाल सागर में अंतरराष्ट्रीय नौवहन की सुरक्षा इजरायल-हमास संघर्ष को समाप्त करने से जुड़ी है। हाउती समूह के अल-मसीरा टीवी द्वारा प्रसारित एक बयान में कहा, “लाल सागर में […]